scriptपहाड़ों पर भारी बर्फबारी के कारण 6 पर्वतारोहियों की मौत, 18 लोग लापता | 6 climbers killed, 18 missing due to heavy snowfall in the mountains | Patrika News

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के कारण 6 पर्वतारोहियों की मौत, 18 लोग लापता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2020 10:06:28 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

ईरान की राजधानी तेहरान की उत्तरी ऊंचाइयों में हुई भारी बर्फबारी से पर्वतारोहियों की मौत
रेड क्रिसेंट सोसाइटी की 16 टीमें लोगों की कर रही खोज, क्षेत्र में बचाव अभियान जारी

6 climbers killed, 18 missing due to heavy snowfall in the mountains

6 climbers killed, 18 missing due to heavy snowfall in the mountains

तेहरान। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बर्फबारी का प्रकोप जारी है। रूस के साथ अब ईरान में इसका भयानत रूप देखने को मिला है। पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के कारण 6 लोगों की मारें जाने की सूचनला मिली है। साथ डेढ़ दर्जन लोग लापता है। जिनकी खोज की जा रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर विदेशी मीडिया की ओर से किस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ेंः- Video : पत्नी को शादी की 8वीं एनिवर्सरी पर दिया अनोखा गिफ्ट, ऐसा करने वाला राजस्थान का बना पहला शख्स

तेहरान में भारी बर्फबारी से पर्वतारोहियों की मौत
विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार रेड क्रिसेंट एंड रिलीफ ऑगेर्नाइजेशन ऑफ ईरान के प्रमुख मेहदी वालिपोर ने जानकारी दी ककि ईरान की राजधानी तेहरान की उत्तरी ऊंचाइयों में हुई भारी बर्फबारी के कारण कम से कम 6 पर्वतारोहियों की मौत हो गई है। वहीं बर्फबारी के कारण कम से कम 18 लोग भी लापता हैं। अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार शवों को पहाड़ों से नीचे लाने और फोरेंसिक मेडिसिन द्वारा उनकी पहचान की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उनके परिवारजनों को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- कैट ने वित्त मंत्री से जीएसटी में ‘नियम 86-बी’ के कार्यान्वयन को रोकने का किया अनुरोध

लापता लोगों की खोज शुरू
वर्तमान में रेड क्रिसेंट सोसाइटी की 16 टीमें लापता लोगों की खोज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि “क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है।” स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह घटना पिछले 2 दिनों में हुई भारी बर्फबारी और उसके बाद हुए हिमस्खलन के कारण हुई है। आपको बता दें कि ईरान के साथ रूस और दुनिया के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से आम जनजीवन काफी अस्तव्यस्त हो गया है। आने वाले दिनों में इसी तरह के हालात बने रह सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो