scriptAmerica में संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटे में 820 लोगों की मौत | 820 people died due to coronavirus in US | Patrika News

America में संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटे में 820 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 10:00:56 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी, अब तक 90 हजार से अधिक की मौत।
अमरीका में अब तक 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं।

america
वॉशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक पूरी दुनिया में 47 लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं। कई यूरोपीय देशों के साथ अमरीका में अभी भी मौत का तांड़व जारी है। अमरीका (America) में बीते 24 घंटे में 820 लोगों की मौत हुई है। यहां पर संक्रमण से मौत का आंकड़ा 90 हजार को पार कर गया है। ट्रंप सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद यहां पर संक्रमण की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। अब तक 1,527,664 लोग यहां पर संक्रमित है। हालांकि 2.81 लाख लोग जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे, वह ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं।
न्यूयॉर्क में 28 हजार मौतें

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मौत की संख्या को लेकर चिंता व्यक्त की है। रोजाना होने वाली प्रेस कॉफ्रेंस में बातचीत के दौरान उनका कहना है कि हालात को सुधारने के प्रयास जारी है। अस्पतालों में मेडिकल उपकरणों की कमी न हो पाए इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। अमरीका में सबसे अधिक मौत के मामले न्यूयॉर्क से देखने को मिल रहे हैं। इस शहर में अकेले 28,168 मौतें हो चुकी है। यहां पर करीब तीन लाख से अधिक संक्रमण के मामले हैं।
हर हाल में सामान्य जीवन जीना होगा

इस महामारी के बीच ट्रंप अमरीका लॉकडाउन हटाने के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा है कि वैक्सीन तैयार हो या न हो, अमरीका फिर से खुलेगा। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार करना उनका उद्देश्य है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रंप का फोकस देश की अर्थव्यवस्था को लेकर अधिक है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वैक्सीन के बिना भी अमेरिकियों को चाहिए कि वह अपने जीवन में सामान्य रूप से वापस लौटना शुरू करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो