scriptअलबामा: आग में 35 नौकाएं खाक, लोगों ने बताया कैसे नदी में कूदकर बचाई जान | Albama boat Fire witness tells the whole tragic Scenerio | Patrika News

अलबामा: आग में 35 नौकाएं खाक, लोगों ने बताया कैसे नदी में कूदकर बचाई जान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 12:00:05 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अलबामा ( Alabama boat fire ) में हुई इस घटना में अब तक आठ लोगों की मौत, बढ़ सकती है मरनेवालों की संख्या
पीड़ितों ने बताया कैसे देखते ही देखते तबाह हुआ इलाका

Alabama boat fire

Alabama boat fire

वाशिंगटन। अमरीका के अलबामा प्रांत में एक बोट डॉक में भीषण आग ( Alabama boat fire ) लगने से हादसे हुआ था। इस हादसे में 35 नौकाएं जलकर राख हो गईं। हादसे के दौरान डॉक पर सो रहे लोगों ने नदी के ठंडे पानी में कूदकर अपनी जान बचाई। फिर भी आग की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई। हादसा जैक्सन काउंटी पार्क में टेनेसी नदी के तट पर हुआ।

बढ़ सकती है मरनेवालों की संख्या

घटना में सात लोगों के घायल होने की भी खबर है। स्कॉट्सबरो शहर के अग्निशमन प्रमुख जीन नेकलेस ने कहा, ‘हादसे की गंभीरता को देखते हुए लगता है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। हमें इस बात की भी सटीक जानकारी नहीं है कि नौकाओं पर कितने लोग मौजूद थे।’

अमरीका के अलाबामा में बोट डॉक में आग, आठ की मौत

पीड़ितों ने सुनाई आपबीती

इस हादसे के दौरान पानी में छलांग लगाकर अपनी जान बचानेवाले टोमी जोंस ने बताया कि आग लगने के वक्त हवाएं काफी तेज चल रही थी, ऐसे में हम कुछ नहीं कर पाए। उसने बताया, ‘हम बेबस और असहाय खड़े रहे और हमारे सामने ही एक छोटी नाव पर सवार महिला और उसके बच्चे आग की भेंट चढ़ गए।’ उसने बताया कि पास में खड़ी एक नाव में सवार मेरे भाई की पानी में डूबने से जान चली गई।

नौकाएं कई लोगों ने स्थायी आशियाने

अन्य चश्मदीद महिला ने बताया कि, ‘लोगों की चीख-पुकार सुनकर हमारी नींद खुल गई। 15 से 20 मिनट के भीतर ही पूरे डॉक को आग ने अपनी आगोश में ले लिया था। बताया जा रहा है कि इस घटना में तबाह हुई कई नौकाएं कई लोगों ने स्थायी आशियाने थे। वहीं, इनमें से कुछ नावों पर लोग केवल वीकेंड गुजारने के लिए आते थे। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसके साथ अभी भी कई लोग लापता हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो