scriptकोरोना वायरस से अमरीका में भारतीय मूल के पत्रकार का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख | American Journalist Brahm Kanchibhotla Dies Due To Coronavirus | Patrika News

कोरोना वायरस से अमरीका में भारतीय मूल के पत्रकार का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2020 06:47:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

भारतीय-अमरीकियों का कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है।
राज्यों में 170,000 से अधिक लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

coronavirus
वाशिंगटन। अमरीका में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच एक भारतीय अमरीकी की मौत हो गई। मंगलवार को यूनाइटेड न्यूज आफ इंडिया के पत्रकार ब्रह्म कंचिभोटला की कोरोना वायरस की चपेट में आकर मौत हो गई। उनका इलाज चल रहा था। अभी तक अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय-अमरीकियों का कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है। निजी सोशल मीडिया समूहों पर उपलब्ध जानकारी से संकेत मिलता है कि उनमें से अहम संख्या न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर पत्रकार की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें भारतीय-अमरीकी पत्रकार श्री ब्रह्म कंचिभोटला के निधन से गहरा दुख हुआ है। उनके बेहतरीन काम के साथ भारत और अमरीका को करीब लाने के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार ओर मित्रों के लिए संवेदनाएं।
गौरतलब है कि सोमवार तक, इन दोनों राज्यों में 170,000 से अधिक लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यहां पर मृत्यु दर 5,700 को पार कर गई। दिग्गज भारतीय-अमरीकी पत्रकार ब्रह्म कंचिभोटला, जो समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज़ ऑफ़ इंडिया के पूर्व कर्मचारी थे, उनका सोमवार रात न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में निधन हो गया।
यहा भारतीय अमरीकी समुदाय के नेताओं का कहना है कि हर दिन उनके पास अपने प्रियजनों और अन्य परीक्षण सकारात्मक होने की रिपोर्ट आ रही है। उनमें से कुछ, जिनमें अमरीकी एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (AAPI) के पूर्व अध्यक्ष शामिल हैं, को गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है।
न्यूयॉर्क महानगर क्षेत्र और ग्रेटर वाशिंगटन क्षेत्र दोनों मैरीलैंड और वर्जीनिया में कई सामुदायिक नेताओं ने सकारात्मक परीक्षण किया है। सेवा इंटरनेशनल, जो COVID-19 महामारी के मद्देनजर एक हेल्प-लाइन चला रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें मदद मांगने के लिए कई फोन आ रहे हैं। भारतीय-अमेरिकियों ने ह्यूस्टन-आधारित आईटी पेशेवर रोहन बावडेकर के समर्थन में 204,000 डॉलर जुटाए हैं, जो कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो