scriptब्राजील के राष्ट्रपति और मंत्री ने बताया इमैनुएल मैक्रों की पत्नी को बदसूरत, बोल्सनारो की पत्नी से की तुलना | Brazilian Minister after President mocks wife of Emmanuel Macron | Patrika News

ब्राजील के राष्ट्रपति और मंत्री ने बताया इमैनुएल मैक्रों की पत्नी को बदसूरत, बोल्सनारो की पत्नी से की तुलना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2019 11:59:57 am

Submitted by:

Shweta Singh

ब्राजील सरकार के एक मंत्री ने बिगित मैक्रों का मजाक उड़ाया
इमैनुएल मैक्रों ने बताया था इसे घटिया

Brigitte Macron with Emmanuel Macron

पेरिस। ब्राजील सरकार की ओर से लगातार फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पत्नी के खिलाफ बयानबाजी जारी है। गुरुवार को ब्राजील सरकार के एक मंत्री ने बिगित मैक्रों का मजाक उड़ाया। इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति ने जेयर बोल्सनारो ने भी सोशल मीडिया पर मजाक फ्रांस की फर्स्ट लेडी का मजाक उड़ाया था।

ब्राजील के अर्थव्यवस्था मंत्री का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील के अर्थव्यवस्था मंत्री ने पाउलो ग्वेड्स ने मैक्रों की पत्नी को बदसूरत बताया। उन्होंने बोल्सनारो के बयान का हवाला देते हुए कहा कि, ‘राष्ट्रपति ने जो कहा वह सही है। वह महिला वास्तव में बदसूरत है।’ इस बयान के सार्वजनिक होने के बाद मंत्री का काफी बुरी प्रतिक्रियाएं झेलने पड़ीं।
बाद में एक मंत्री के करीबी ने इस संबंध में बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान फ्रांस की प्रथम महिला का मजाक बनाने को लेकर माफी मांगने का निर्देश दिया गया है।

बोल्सनारो और मैक्रों की पत्नी की हुई थी तुलना

बोल्सनारो के एक समर्थक ने ब्रिगित मैक्रों और ब्राजील की प्रथम महिला मिशेल बोल्सनारो की एक तस्वीर साझा की थी। फोटों में दोनों की तुलना करते हुए लिखा था,’अब आप समझ ही सकते हैं कि मैक्रों बोल्सनारो के पीछे क्यों पड़े हैं? जाहिर है बोल्सनारो की पत्नी मैक्रों की पत्नी से ज्यादा आकर्षक हैं।

इमैनुएल मैक्रों ने जताई थी नाराजगी

बीते हफ्ते बोल्सनारो की टिप्पणी पर इमैनुएल ने अपनी नाराजगी जताई थी। उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे घटिया बताया था। इमैनुएल मैक्रों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘उन्होंने मेरी पत्नी के खिलाफ बेहद घटिया टिप्पणी की है। मैं और कुछ नहीं कह सकता हूं? यह बेहद दुखद है।’ मैक्रों ने कहा कि यह सिर्फ उनके लिए नहीं बल्कि ब्राजील के लोगों के लिए दुखद है। ब्राजील के लोग बेहद अच्छे हैं, वह राष्ट्रपति के इस व्यवहार पर जरूर शर्मिंदा होंगे।’ मैंक्रों ने आगे यह भी कहा कि उन्हें ये भी उम्मीद जताई कि लोग जल्द ही ऐसे राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे जो सही तरीके से पेश आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो