scriptकैलिफोर्निया: तेजी से फैल रहे आग के बाद प्रसाशन ने जारी किया अलर्ट, स्थानीय लोगों को जगह खाली करने का आदेश | California Fire administration orders to evacuate the site | Patrika News

कैलिफोर्निया: तेजी से फैल रहे आग के बाद प्रसाशन ने जारी किया अलर्ट, स्थानीय लोगों को जगह खाली करने का आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2019 11:19:49 am

Submitted by:

Shweta Singh

एरियल वीडियो में दिखा आग से तबाही का मंजर
प्रशासन ने लोगों को स्थान खाली करने का दिया आदेश

California fire

लॉस एंजेलिस। दक्षिण कैलिफोर्निया में गुरुवार दोपहर अचानक भीषण आग लग घई। इस आग को तेजी से फैलता देख प्रशासन ने स्थानीय निवासियों को स्थान छोड़ने का आदेश जारी कर दिया। समाचार एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजेलिस शहर के 60 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में स्थित सांटा क्लैरिटा शहर में अचानक ‘टिक फायर’ नामक आग लग गई।

20 मिनट के अंदर ही 200 एकड़ तक फैल गई आग

आग लगते ही तुरंत ही पास के आवासीय इलाके कैनयोन कंट्री की ओर बढ़ गई। जानकारी के मुताबिक, आग की ये लपटें 20 मिनट के अंदर ही 200 एकड़ तक फैल गईं। इसके बाद स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे तक 850 एकड़ में फैल गई। इस घटना के एक एरियल वीडियो में दिखा कि कुछ इमारतों के बाहर के भाग नष्ट हो गए हैं। वहीं कुछ क्षेत्रों में आग की लपटें घरों के काफी नजदीक थीं। हालांकि, कम से कम एक घर में आग लगी हुई दिखाई दी।

चार एयर टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास जारी

लॉस एंजेलिस काउंटी और ऑरेंज काउंटी के सैकड़ों दमकल कर्मी चार एयर टैंकरों से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। जंगली आग के खतरे के बीच दक्षिणी कैलिफोर्निया के कुछ क्षेत्रों में रेड फ्लेग चेतावनी जारी होने के बीच यह आग लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो