Good News: 1 नवंबर से सभी राज्यों में बंटेगी Covid-19 Vaccine! अमेरिकी सरकार ने दिए आदेश

-Coronavirus: दुनिया में कोरोना के कोहराम के बीच अमेरिका ( Covid-19 Virus in US ) में एक नवंबर से कोरोना वैक्सीन ( Covid-19 Vaccine ) बांटने की तैयारी है।
-अमेरिकी सरकार ने सभी राज्यों को इसके लिए तैयार रहने को कहा है।
-यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( CDC ) के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने 27 अगस्त को गवर्नरों को एक पत्र भेजा है।

By: Naveen

Published: 04 Sep 2020, 11:54 AM IST

नई दिल्ली।
coronavirus दुनिया में कोरोना के कोहराम के बीच अमेरिका ( Covid-19 Virus in US ) में एक नवंबर से कोरोना वैक्सीन ( Covid-19 Vaccine ) बांटने की तैयारी है। अमेरिकी सरकार ने सभी राज्यों को इसके लिए तैयार रहने को कहा है।

यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( CDC ) के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने 27 अगस्त को गवर्नरों को एक पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि आने वाले वक्त में अमेरिकी राज्यों को McKesson Corp से अनुमति आवेदन मिलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, McKesson Corp ने स्टेट व स्थानीय स्वास्थ्य विभागों और अस्पतालों समेत अन्य जगहों पर वैक्सीन के वितरण के लिए सीडीसी के साथ हाथ मिलाया है।

WHO ने सुझाया बिना दवा के कोरोना से निपटने का तरीका, कहा- महामारी के साथ जीना सीख लें

coronavirus_01.jpg

1 नवंबर से मिलेगी वैक्सीन?
न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, सीडीसी ने सभी 50 राज्यों और पांच बड़े शहरों में योजना की जानकारी के साथ अधिकारियों से संपर्क किया है। अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि सबसे पहले टीके स्वास्थ्य कर्मचारी, राष्ट्रीय सुरक्षा कर्मियों और नर्सिंग होम के निवासियों और कर्मचारियों सहित हाई रिस्क वाले समूहों को मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे।

दुनिया के 76 देश Corona Vaccine प्लान में होंगे शामिल, WHO ने कहा- चीन से भी कर रहे हैं बातचीत

रेडफील्ड ने लिखा पत्र में कहा, CDC तुरंत आधार पर इन वितरण फैसिलिटीज के लिए आवेदन में तेजी लाने की खातिर आपसे मदद का आग्रह करता है। अगर जरूरी हो तो ऐसे नियमों या शर्तों को हटाने पर विचार करें जो इन फैसिलिटीज को 1 नवंबर 2020 से पूरी तरह ऑपरेशनल होने के रास्ते में बाधा बनें।

coronavirus.jpg

दस्तावेजों के मुताबिक, "वैक्सीन और सहायक आपूर्ति किसी भी कीमत पर संघीय सरकार द्वारा नामांकित कोविद -19 टीकाकरण प्रदाताओं से खरीदी और वितरित की जाएगी," जो न्यूयॉर्क शहर, शिकागो, ह्यूस्टन, फिलाडेल्फिया और सैन एंटोनियो में भी गई। CDC ने कुछ स्वास्थ्य विभागों को 3 प्लानिंग डॉक्युमेंट भी भेजे हैं। इन डॉक्युमेंट में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर संभावित टाइमलाइन्स दी गई है।

अभी सीमित संख्या में होगी उपलब्ध
रिपोर्ट में कहा गया कि नवंबर की शुरुआत में सीमित संख्या में कोविड19 वैक्सीन मुहैया हो सकती हैं। लेकिन, पूरी तरह सप्लाई 2021 तक बढ़ेगी। शुरुआत में उपलब्ध वैक्सीन या तो फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा मंजूर होंगी या फिर इसके इमरजेंसी पावर्स के तहत आने वाली एजेंसी द्वारा ऑथराइज्ड होंगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned