script

Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप ने चेताया, 2 सप्ताह के अंदर देश में हो सकती है सबसे ज्‍यादा मौतें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2020 08:53:21 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

यह आंकड़ा दो लाख के पार भी जा सकता है।
30 अप्रैल तक लागू हो सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन: ट्रंप ।
अमरीका इस संकट से एक जून तक उबर पाएगा।

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस के कहर से अमरीका में हालात अब बेहद खराब होते जा रहे हैं। मात्र दो दिन में ही मौतों का आंकड़ा दो गुना हो चुका है। इस बीच अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो सप्‍ताह में देश में सबसे ज्‍यादा मौतें होंगी। यह आंकड़ा दो लाख के पार भी जा सकता है।
Coronavirus: स्वास्थ्य अधिकारी का दावा, अमरीका में एक लाख से भी ज्यादा लोगों की जा सकती है जान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप के सलाहकारों ने कहा है कि कोरोना वायरस से कम से कम दो लाख लोगों की जान जा सकती है। वह भी तब जब अमरीका इस वायरस को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शन डिजिज के डायरेक्टर डॉ. एंथनी फौसी का अनुमान बेहद डराने वाला है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में अमरीका में लाखों लोग कारोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं।
इस संकट से एक जून तक उबर जाएगा अमरीका

सलाहकारों की इस चेतावनी के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह सोशल डिस्‍टेसिंग की गाइडलाइन को 30 अप्रैल तक बढ़ा रहे हैं। ट्रंप ने चेतावनी दी है कि आने वाले दो हफ्ते में अमरीका में सबसे ज्‍यादा मौतें होंगी। व्‍हाइट हाउस में मीडिया से बताचीत में ट्रंप ने कहा कि अमरीका इस संकट से एक जून तक उबर जाएगा।
ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नए मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या को घटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं अमरीका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास से देश में कई जानें बच सकतीं हैं।
अमरीका में मृतकों की संख्या 2,475 पर पहुंची

रविवार रात तक अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 14,000 हो गई थी। यहां पर मृतकों की संख्या 2,475 पर पहुंच गई है। न्‍यूयॉर्क शहर में ही इस महामारी से एक हजार से ज्‍यादा लोग मारे गए हैं। इस महामारी को रोकने के लिए ट्रंप ने हाल ही में अरबों डॉलर के पैकेज पर हस्‍ताक्षर किया था।
यही नहीं कोरोना वायरस महामारी की वजह से अमरीका में पहली बार किसी नवजात की मौत का मामला सामने आया है। शिकागो में इस महामारी से संक्रमित एक साल से कम उम्र के बच्चे की मौत हो गई। इस बीमारी से मरने वाला यह सबसे कम उम्र का अमरीकी बच्चा है।

ट्रेंडिंग वीडियो