scriptकोरोना वायरस के डर से डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं मिलाया हाथ, नमस्ते कर किया अभिवादन | Coronavirus Donald Trump and Leo Varadkar does not shake hands | Patrika News

कोरोना वायरस के डर से डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं मिलाया हाथ, नमस्ते कर किया अभिवादन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 11:40:46 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Hightlights

वाइट हाउस में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
अमरीकी राष्ट्रपति ने भारत की परंपराओं को याद किया।
आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का अभिवादन किया।

namsatee donald trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस का खौफ इस कदर हावी हो गया है कि अब लोगों ने एक दूसरे से हाथ मिलाना भी बंद कर दिया है। एक दूसरे के अभिवादन के लिए नए तरीके खोजे जा रहे हैं। गुरुवार को वाइट हाउस में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर को नमस्ते करके उनका अभिवादन किया। दोनों नेताओं ने कहा कि इस समय कोरोना वायरस जैसी परिस्थिति को देखते हुए यही सही उपाय है। भारत में भी लोग ऐसा ही करते हैं।
trump_shake_1.jpeg
आज हाथ नहीं मिलाएंगे

ओवल हाउस (अमरीकी राष्ट्रपति का कार्यालय) में पत्रकारों द्वारा ये पूछे जाने पर कि वे कैसे एक दसरे का अभिवादन करेंगे। इस पर ट्रंप और भारतीय मूल के वराडकर ने हाथ जोड़कर एक दूसरे को नमस्ते किया। ट्रंप ने कहा कि ‘आज वह हाथ नहीं मिलाएंगे। हम एक दूसरे को देख कर कहेंगे कि हम क्या करेंगे। आप जानते हैं इससे थोड़ा अजीब एहसास होगा।’
जब एक अन्य पत्रकार ने पूछा कि क्या वे हाथ मिलाएंगे, तब वराडकर ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया और पत्रकारों को दिखाया कि कैसे वह राष्ट्रपति का अभिवादन करेंगे। ट्रंप ने भी हाथ जोड़कर नमस्ते किया। ट्रंप ने कहा कि वह हाल ही में भारत से लौटे हैं और वहां उन्होंने किसी से हाथ नहीं मिलाया और यह आसान था क्योंकि वहां ऐसा ही है। इसके साथ ही उन्होंने दूसरी बार नमस्ते के लिए हाथ जोड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो