scriptDisneyland 11 जुलाई से दोबारा खुलने को तैयार, प्रशासन ने गाइड लाइन पेश की | Disneyland issues safety guidelines, want to reopen on July 11 | Patrika News

Disneyland 11 जुलाई से दोबारा खुलने को तैयार, प्रशासन ने गाइड लाइन पेश की

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2020 12:38:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कैलिफोर्निया (California) स्थित इस पार्क ने दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया है, प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश।
पार्क प्रशासन ने बताया कि यहां पर बिना मास्क (Mask)के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी

disneyland

डिज्नीलैंड पार्क दोबारा खुलेगा।

स्कारमेंटो। इस साल 12 मार्च से लॉकडाउन के बाद बंद पड़े डिज्नीलैंड पार्क को 11 जुलाई से दोबारा खोलने की तैयारी है। कैलिफोर्निया स्थित इस पार्क ने दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया है। यह निर्देश कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लाया गया है। देश में भले ही वायरस के घटने के कोई संकेत नहीं दिख रहे है और न ही किसी वैक्सीन के जल्द आने की उम्मीद है, इसके बावजूद पार्क खोलने की तैयारी की जा रही है। सरकार का कहना है कि विशेष ऐहतियात को लेते हुए इसे दोबारा खोला जाएगा। इस जगह पर आवश्यक सावधानियों के साथ, मनोरंजक गतिविधियाँ जल्द ही दुनिया भर में फिर से शुरू होंगी।
हालांकि शुरू में इसे जून के अंत में खोलने के लिए प्रस्तावित किया गया था। कैलिफोर्निया प्रशासन ने 4 जुलाई तक थीम पार्कों और होटलों के लिए सुरक्षा दिशानिर्देश जारी नहीं किए थे। इससे पहले भी कुछ पार्क जनता के लिए फिर से खोल दिए गए हैं। डिज्नीलैंड के अधिकारियों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू करना शुरू कर दिया है।
इस बार पार्क की थीम पार्क शार्क रखी गई है। एक हालिया ट्वीट में पार्क प्रशासन ने बताया कि यहां पर बिना मास्क के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। गाइडलाइन में कहा गया है कि मास्क में उचित ईयर लूप होना चाहिए जो यह सुनिश्चित करता है कि यह गलती से फिसल नहीं जाएगा।
फेस मास्क पूरी तरह से नाक, मुंह को ढंकना चाहिए और मेहमानों को हाथों से मुक्त रहने देना चाहिए। मास्क को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाना चाहिए। इसे कान के छोरों के साथ सुरक्षित किया जाना चाहिए। कपड़े से बने मास्क को उपयुक्त विकल्प नहीं माना जाएगा। फेस कवरिंग का उपयोग शारीरिक गड़बड़ी का विकल्प नहीं है।
जुलाई का पहला सप्ताह अब तक का सबसे बुरा सप्ताह

कोरोना संक्रमण के मामलों में अमरीका और ब्राजील के बाद भारत तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है। देश में इस सप्ताह कोरोना वायरस के 795,605 मामले सामने आ चुके हैं। और 21,632 लोगों की मौतें दर्ज की गई हैं। इस महामारी के दौरान जुलाई का पहला सप्ताह अब तक का सबसे बुरा सप्ताह रहा है। मंगलवार को एक बार फिर नए मामलों में बढोतरी दर्ज की गई और यह बढ़कर करीब 23 हजार हो गए। इसी दिन 473 लोगों की मौत हुई। दुनियाभर में कोरोना के अब एक करोड़ 20 लाख से ज्यादा मामले हो गए हैं। पिछले सात महीने में कोरोना संक्रमण से पांच लाख 55 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो