scriptपीएम के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप! सिर्फ मोदी का भाषण सुनने पहुंचे संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन | Donald Trump attends PM Modi speech at UN Climate change summit | Patrika News

पीएम के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप! सिर्फ मोदी का भाषण सुनने पहुंचे संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2019 09:13:20 am

Submitted by:

Shweta Singh

हाउदी मोदी कार्यक्रम में दिखा था दोनों नेताओं की दोस्ती का जलवा
ट्रंप ने करीब दस मिनट तक सुना भाषण

PM modi in New York

संयुक्त राष्ट्र। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘याराना’ दुनियाभर ने हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान देखा। इस कार्यक्रम के बाद मोदी-ट्रंप हाथ पकड़कर NRG स्टेडियम के चक्कर लगाते भी नजर आए। शायद अब ट्रंप मोदी के ऐसे मुरीद हो चुके हैं कि वो बिना निर्धारित कार्यक्रम के ही पीएम मोदी का भाषण सुनने पहुंच रहे हैं।

करीब दस मिनट तक सुना भाषण

दरअसल, सोमवार को पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे थे, जहां उन्हें जलवायु परिवर्तन पर संबोधन देना था। ट्रंप भी संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के पहुंचे और उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना। ट्रंप ने धार्मिक आजादी संबंधी कार्यक्रम के लिए रवाना होने से पहले दस मिनट तक ध्यान से भाषण सुना।

ट्रंप का नहीं था कोई प्लान

ट्रंप का इस सम्मेलन में हिस्सा लेने का कोई कार्यक्रम नहीं था। बता दें कि जलवायु सम्मेलन संयुक्त राष्ट्र महासभा का हिस्सा है। इसमें सामूहिक राष्ट्रीय आकांक्षा में एक लंबी छलांग लगाने पर चर्चा करने की योजना है। ट्रंप कई बार वैश्विक तापमान के कृत्रिम कारणों पर संपूर्ण वैज्ञानिक सहमति बनने के बारे में शक जता चुके हैं। उन्होंने ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन में कमी लाने पर केंद्रित अंतरराष्ट्रीय समझौते से भी अमरीका को अलग कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो