Donald Trump ने किया दावा, कहा- चुनाव में उन्हें भारतीयों के साथ पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है

 Highlights

  • अमरीकी राष्ट्रपति ने एक चुनावी रैली में भारतीयों की प्रशंसा की, कहा- उन्होंने एक शानदार नेता का चुनाव किया है।
  • ट्रंप ने कहा कि तनाव को खत्म करने के लिए वे हमेशा तैयार हैं।

वाशिंगटन। अमरीका राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections) को लेकर दोनों पार्टियां बड़े-बड़े दावे कर रही हैं। खासकर भारतीय अमरीकियों (Indian-American) को लेकर दोनों उम्मीदवार अपने आपकों उनके करीब मान रहे हैं। इस दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय मतदाओं को रिझाने के लिए कभी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)का नाम लेते हैं, तो कभी अयोध्या के राम मंदिर की भव्य तस्वीर को मंच पर लगाते हैं।

शुक्रवार को अमरीकी राष्ट्रपति ने एक चुनावी रैली में भारतीयों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं और उन्होंने एक शानदार नेता का चुनाव किया है। ट्रंप ने कहा कि इस चुनाव में उन्हें भारतीय लोगों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन प्राप्त हैै।

उधर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन अपने आपको भारतीयों के करीब मानते हैं। हाल ही में उन्होंने उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के लिए कमला हैरिस का चुनाव किया है। उनका कहना है कि भारतीयों को ट्रंप शासन में हुई परेशानियों को वह दूर करेंगे। खासकर एच1 बी वीजा को लेकर भारतीयों को हो रही समस्या पर उन्होंने जोर दिया है। गौरतलब है कि अमरीका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद (US Presidential Elections) का चुनाव होना है। इस दौरान दोनों पार्टियां की ओर से बड़ी—बड़ी शख्सियतों ने लोगों को संबोधित किया है।

ट्रंप ने किया दावा भारतीय उन्हें वोट करेंगे

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वे हमारे सबसे खास दोस्तों में से एक हैं। वे बेहद शानदार व्यक्तित्व के धनी हैं। ट्रंप ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांश भारतीय-अमरीकी उन्हें वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में अभी बेहद खराब स्थिति है। इस तनाव को खत्म करने के लिए हम हमेशा तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम इन मसलों पर दोनों देशों से बात करेंगे। ट्रंप ने कहा कि चीन चालबाजियों को हर कोई समझ चुका है। गौरतलब है कि भारत और अमरीका ने बीते कुछ समय से चीन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इन प्रतिबंधों के कारण चीन तिलमिला उठा है। वह लगातार भारत पर उकसावे वाली कार्रवाई करता रहा है। भारत को परेशान करने के लिए चीन कभी पाकिस्तान और कभी नेपाल को उकसाता रहता है।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned