scriptअमरीका: कोरोना के कहर के बीच ट्रंप को सताने लगा डर, बोले- मैं चुनाव हार जाऊंगा! | Donald Trump claims fake news pushing on corona lockdown, say he'll lose election | Patrika News

अमरीका: कोरोना के कहर के बीच ट्रंप को सताने लगा डर, बोले- मैं चुनाव हार जाऊंगा!

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2020 02:55:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

अमरीका में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 600 से अधिक की मौत
राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने का लगाया आरोप
अमरीका में नंबर 2020 में हो सकता का राष्ट्रपति चुनाव

US president Donald Trump

President Donald Trump ( File Photo )

वाशिंगटन। महामारी बन चुके कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और दुनिया की करीब आधी आबादी अपने घरों में सिमट कर रहने को विवश है। कोरोना ने कई देशों में कहर बरपा रखा है और यह सिलसिला अभी भी जारी है, इसमें अमरीका भी शामिल है।

इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। ट्रंप को कोरोना के कहर के बीच चुनाव हारने का डर सताने लगा है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कुछ लोग कोरोना को लेकर अफवाह फैला रहे हैं और फर्जी खबरों को बढ़ावा देकर देश की अर्थव्यवस्था को बंद रखना चाहते हैं, जिससे कि वे चुनाव हार जाएं।

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान- देशभर में Covid-19 के लिए विशेष अस्पताल बनाने की तैयारी

ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में कोरोनोवायरस पर ब्रीफिंग के दौरान कहा ‘मीडिया मुझे चुनाव में हारते हुए देखना चाहती है’। उन्होंने बार-बार कई समाचारों को संदर्भित करते हुए कहा कि वे पसंद नहीं करते हैं या अपने प्रशासन के लिए ‘फर्जी समाचार’ के रूप में अप्रभावी हैं और कोरोनो वायरस महामारी के प्रति उनके प्रशासन की प्रतिक्रिया की आलोचनात्मक खबरों से वे निराश हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शिकायत करते हुए कहा कि ‘फर्जी समाचार’ के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को बंद रखना चाहता है, ताकि वे चुनाव में हार जाएं।

मेरा चुनाव में हार जाना कुछ को अच्छा लगेगा: ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि कोरोनो वायरस पर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ राजनीतिकरण किया जा रहा है। उन्होंने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग और ट्विटर पर कई बार शिकायत की और कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए मेरी सरकार काम कर रही है। मेरे पास बेकार और मूर्खता के लिए समय नहीं हैा। मेरी सरकार KEEP AMERICA SAFE के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे (अर्थव्यवस्था) इतनी जल्दी नहीं खोलना चाहेंगे और उन्हें लगता है कि चुनाव में मुझे हराना बहुत अच्छा होगा। आपके पेशे (मीडिया) में ऐसे लोग हैं जो चाहते हैं कि ऐसा हो। मुझे लगता है कि यह बहुत स्पष्ट है कि आपके पेशे में ऐसे लोग हैं जो फर्जी खबर लिखते हैं।

COVID-19: दुनिया के 80 प्रतिशत स्टूडेंट्स की शिक्षा हुई बाधित, अब यूनिसेफ करेगा ऐसे मदद

राष्ट्रपति ट्रंप स्पष्ट कर रहे हैं कि वे महामारी के कारण बंद किए जा रहे सभी व्यवसायों से आने वाले आर्थिक प्रभाव से चिंतित हैं। कई राज्यों में रेस्तरां, जिम, बार और बहुत कुछ बंद हैं। कुछ विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि अमरीकी अर्थव्यस्था में गिरावट के साथ 20 फीसदी या 30 फीसदी बेरोजगारी देखी जा सकती है।

आपको बता दें कि अमरीका में इस साल के आखिर यानी नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हो सकते हैं। लेकिन अब कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच सियासी समीकरण बदलने की संभावना को लेकर ट्रंप चिंतित है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो