script

Donald Trump के दोस्त की Covid-19 से मौत, राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व उम्मीदवार रह चुके हैं हरमन कैन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2020 11:22:33 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

टुलसा रैली (Tulsa Rally) में शामिल होने के बाद हरमन को कोरोना से संक्रमित पाया गया।
2012 में रिपब्लिकन (Republican) की ओर से वे राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित हुए थे।

Trump friend herman cain Died

अमरीकी राष्ट्रपति के दोस्त का कोरोना से निधन।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)के खास समर्थक और रिपब्लिकन पार्टी की ओर राष्ट्रपति उम्मीदवार रह चुके हरमन कैन (Herman Cain)की गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई।

हरमन कैन राष्ट्रपति ट्रंप के खास दोस्त थे और 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार भी रहे थे। ट्रंप की टुलसा रैली (Tulsa Rally) में शामिल होने के बाद हरमन को कोरोना से संक्रमित पाया गया।
दोस्त की मौत पर जताया दुख

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खास दोस्त की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “मेरे दोस्त हरमन कैन, जो एक पावरफुल वॉयस ऑफ फ्रीडम थे, आज सुबह उनका निधन हो गया। हरमन के पास एक अविश्वसनीय कैरियर था। वह एक बहुत ही खास इंसान थे, एक अमरीकी देशभक्त और महान दोस्त। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने उनकी पत्नी ग्लोरिया, बेटी मेलानी और बेटे विंसेंट से फोन पर बात कर गहरी संवेदना प्रकट की है। ट्रंप ने कहा कि पत्नी मेलानिया और वे उस महान व्यक्तित्व हरमन कैन से प्यार करते थे। हरमन, रेस्ट इन पीस!”
गरीब परिवार से उठे थे हरमन

74 साल के हरमन कैन एक बेहद ही गरीब परिवार से थे। मगर अपनी मेहनत और लगन से वे आगे चलकर एक फेमस पिज्जा कंपनी (Pizza Godafther) के CEO रहे। इसके बाद 2012 में रिपब्लिकन की ओर से वे राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित हुए थे।
उनकी वेबसाइट पर की गई मौत की घोषणा

हरमन की मौत की घोषणा गुरुवार को उनकी वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हुई थी। इसके अलावा स्थानीय मीडिया की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई। 29 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उन्हें अटलांटा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो