scriptडोनाल्ड ट्रंप बोले – अप्रैल 2021 तक अमरीकियों को फ्री में मिलेगी कोरोना की वैक्‍सीन | Donald Trump said - Corona vaccine will be given free to Americans by April 2021 | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

डोनाल्ड ट्रंप बोले – अप्रैल 2021 तक अमरीकियों को फ्री में मिलेगी कोरोना की वैक्‍सीन

फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क वाले लोगों को सबसे पहले मिलेगी।
सभी अमरीकी नागरिकों को यह वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी।

नई दिल्लीNov 14, 2020 / 06:45 am

Dhirendra

donald trump

फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क वाले लोगों को सबसे पहले मिलेगी।

नई दिल्ली। अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के बाद अपने पहले बयान में कहा है कि साल 2021 के अप्रैल तक देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्‍सीन मिल जाएगी। ट्रंप ने Pfizer की कोरोना वैक्‍सीन की तैयरियों का हवाला देते हुए कहा कि कोरेना की वैक्‍सीन सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और हाई रिस्‍क अमरीकियों को दी जाएगी। सरकार की नीतियों और हमारे निवेश की वजह से हर नागरिक को Pfizer की वैक्‍सीन मुफ्त में मिलेगी।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
90 फीसदी प्रभावी है वैक्सीन

दुनिया की बड़ी दवा कंपनियों में से एक Pfizer ने हाल ही में ऐलान किया था कि उसकी वैक्सीन 90 फीसदी तक प्रभावी है। इस वैक्सीन की वजह से कोरोना से पार पाने की उम्मीद जगी है। कंपनी के प्रबंधकों ने कहा कि कोरोना वैक्सीन दुनिया भर के लोगों के लिए अहम साबित होने वाला है। इसकी वैक्सीन की सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इसे -70 डिग्री सेल्सियस तापमान पर रखना होगा। इसे रेफ्रिजरेटेड ट्रक और खास डिब्बों में रखना होगा जिससे ये खराब न हो। इस प्रक्रिया की लागत काफी ज्यादा हो सकती है। ऐसे में यह भी चिंता है कि कहीं गरीब आबादी इससे वंचित न रह जाए।

Home / world / Miscellenous World / डोनाल्ड ट्रंप बोले – अप्रैल 2021 तक अमरीकियों को फ्री में मिलेगी कोरोना की वैक्‍सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो