scriptबगदादी का पीछा करने वाले कुत्ते की ऐसी तस्वीर सामने आई, ट्रंप ने इसे देखकर ठहाके लगाए | Donald Trump tweets a photoshop pic of dog of Baghdadi Operation | Patrika News

बगदादी का पीछा करने वाले कुत्ते की ऐसी तस्वीर सामने आई, ट्रंप ने इसे देखकर ठहाके लगाए

Published: Nov 02, 2019 10:11:56 am

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस रीक्रिएशन को क्यूट बताया
हमले के दौरान बगदादी ने आत्मघाती बेल्ट से खुद को उड़ा लिया था

donald-trump-g7.jpg
वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट सरगना अबू बकर अल-बगदादी पर हमले के दौरान घायल हुए सेना के एक कुत्ते को पदक से सम्मानित करते हुए दिखाने वाली एक फर्जी को तस्वीर ट्वीट किया है।
गौरतलब है कि सेना के श्वान दल ने अमरीका के विशेष बलों के साथ दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी का एक सुरंग में पीछा किया। इसके बाद शनिवार को 48 वर्षीय बगदादी मारा गया। उसने हमले के दौरान आत्मघाती बेल्ट से खुद को उड़ा लिया था।
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1189762942004289536?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप ने कुत्ते की फोटो को ट्वीट कर कहा कि ‘अमेरिकी हीरो।’ उन्होंने कहा कि इस कुत्ते ने सीरियाई सुरंग में बगदादी के खुद को उड़ाने से पहले उसका पीछा किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह तस्वीर प्रकाशित की है। असल में यह तस्वीर 2017 की है जब सेना के रिटायर्ड डॉक्टर जेम्स मैकक्लॉगन को पदक देकर सम्मानित किया गया था। इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। मैकक्लॉगन को वियतनाम युद्ध के दौरान 10 लोगों की जान बचाने को लेकर सम्मानित किया गया।
ट्रंप ने वेबसाइट की तस्वीर को रीट्वीट कर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह रीक्रिएशन क्यूट है। अमरीकी राष्ट्रपति ने जो तस्वीर ट्वीट की है उसमें मैकक्लॉगन के सिर के स्थान पर कुत्ते का सिर लगा दिया है। बेल्जियम के मेलिनोइस नस्ल के इस कुत्ते को मीडिया में ‘कोनन’ कहा जा रहा है। ट्रंप ने कहा कि ‘सेना के कुत्ते बहुत बहादुर होते हैं।’ राष्ट्रपति का ट्वीट कुछ यूजर्स के लिए हास्य का विषय बन गया जबकि कुछ ने युद्ध के एक नायक की तस्वीर में छेड़छाड़ करने के फैसले या फोटोशॉप पर नाराजगी जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो