scriptहाउडी मोदी कार्यक्रम में दिखा मोदी-ट्रंप का ‘याराना’, बोले ट्रंप- USA लव्स इंडिया | Donald Trump tweets The USA loves India after Howdy Modi event | Patrika News

हाउडी मोदी कार्यक्रम में दिखा मोदी-ट्रंप का ‘याराना’, बोले ट्रंप- USA लव्स इंडिया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 10:52:00 am

Submitted by:

Shweta Singh

कार्यक्रम के बाद हाथ-पकड़कर स्टेडियम का चक्कर लगाते नजर आ दोनों नेता
पीएम मोदी ने दिया ट्रंप को परिवार सहित भारत आने का न्यौता

Modi and Trump In Houston

ह्यूस्टन। अमरीका में रविवार को बहुप्रतीक्षित और भव्य कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ की दुनिया गवाह बनी। वहां मौजूद 50 हजार दर्शकों के अलावा अलग-अलग भाषाओं में हुए इसके लाइव टेलिकास्ट में लोगों ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और उसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भाषण सुना। इस दौरान दोनों ने भारत और अमरीका के बीच मजबूत संबंधों का जिक्र किया।

कार्यक्रम की अपार सफलता के बाद जहां कई भारतीय नेताओं ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी। तो वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कई ट्वीट को रीट्वीट किया।

The USA Loves India: डोनाल्ड ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने PMO के ट्विटर हैंडल से शेयर किए एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा ‘अमरीका भारत को प्यार करता है (The USA Loves India)।’ इसके साथ ही ट्रंप ने भारतीय विदेश मंत्रालय के भी एक ट्वीट को रीट्वीट किया। कार्यक्रम के समापन पर अमरीकी राष्ट्रपति पीएम मोदी का हाथ पकड़कर स्टेडियम के चक्कर लगाते भी नजर आए।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1175848139112308739?ref_src=twsrc%5Etfw

‘अमरीका का करीबी सहयोगी है भारत’

अपने भाषण में ट्रंप ने भारत को अमरीका का सबसे करीबी सहयोगी बताया। उन्होंने कहा कि यहां बसे भारतीय समुदाय के लोग अमरीका के विकास में अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। कार्यक्रम में एक दूसरे के संबोधन के दौरान दोनों ने कई बार तालियां बजाकर एक-दूसरे की बातों पर समर्थन जताया।

पाकिस्तान के खिलाफ पर एक हुए भारत-अमरीका के सुर

दोनों ने इस दौरान पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर भी जमकर निशाना साधा। जब ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि वे कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से निर्दोष लोगों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो मोदी समेत कार्यक्रम में मौजूद सभी दर्शक खड़े होकर तालियां बजाने लगे। ट्रंप ने इस दौरान यह भी कहा कि सीमा सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए प्रतियोगिता में शामिल होने की इच्छा जताई। इस पर पीएम मोदी ने उन्हें परिवार सहित भारत आने का न्योता भी दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो