scriptFarmer Protest : वॉशिंगटन में खालिस्तान समर्थकों ने किया गांधी प्रतिमा का अपमान, लहराए झंडे | Farmer Protest : Khalistan supporters in Washington insulted Gandhi's | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Farmer Protest : वॉशिंगटन में खालिस्तान समर्थकों ने किया गांधी प्रतिमा का अपमान, लहराए झंडे

वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त।
किसानों के समर्थन में खालिस्तान के झंडे भी लहराए।

नई दिल्लीDec 13, 2020 / 08:32 am

Dhirendra

mahatma gandhi

वाशिंगटन में प्रदर्शनकारियों ने गांधी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर पंजाब और हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है। इस बीच एक खबर यह है कि अमरीका के वाशिंगटन में किसान आंदोलन की आड़ में कुछ लोग देश विरोधी कार्यों को अंजाम देने में लगे हैं। इसी तरह के एक मामले में खालिस्तान समर्थकों ने वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के सामने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की है।
गांधी का अहिंसा का संदेश आज भी प्रासंगिकमहात्मा गांधी की जयंती पर वेबीनार

खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा को ढंक दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ लोगों खालिस्तान के झंडे भी लहराए। इससे पहले भी लंदन में भी भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन के दौरान में खालिस्तान के झंडे लहराए गए थे।
शांतिपूर्ण प्रदर्शन सबका अधिकार

बता दें कि देश में किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से सड़कों पर हैं तो अमरीका, ब्रिटेन, कनाडा समेत कई देशों में प्रदर्शन जारी हैं। यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो किसानों के प्रदर्शन का समर्थन कर चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने किसानों के प्रदर्शन पर कहा था कि किसी को भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है।

Home / world / Miscellenous World / Farmer Protest : वॉशिंगटन में खालिस्तान समर्थकों ने किया गांधी प्रतिमा का अपमान, लहराए झंडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो