scriptUS Presidential Debate: सर्वे में जो बिडेन से पिछड़े डोनाल्‍ड ट्रंप, लोगों ने बहस को नकारात्मक बताया | In survey Donald Trump back to Joe Biden after Debate | Patrika News

US Presidential Debate: सर्वे में जो बिडेन से पिछड़े डोनाल्‍ड ट्रंप, लोगों ने बहस को नकारात्मक बताया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2020 05:16:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीका के पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट (US Presidential Debate) में बिडेन बाजी मारते दिखाई दे रहे हैं।
अमरीकी टीवी चैनल सीबीएस न्‍यूज के पोल में 48 फीसदी लोगों ने कहा क‍ि बिडेन बहस में ट्रंप पर भारी पड़े।

Donald trump and Joe Biden

सर्वे में अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन से पिछड़े।

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप पर जो बिडेन भारी पड़े हैं। बहस के बाद आए ताजा सर्वेक्षण में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप प‍िछड़ते हुए दिखाई दिए। सीबीएस न्‍यूज के सर्वेक्षण के अनुसार 48 फीसदी लोगों ने माना कि बिडेन ने डिबेट में जीत दर्ज की है। वहीं 41 प्रतिशत लोगों का कहना है कि डोनाल्‍ड ट्रंप बहस में आगे रहे हैं। वहीं कई लोगों से सर्वे में पूरी बहस को निगेटिव बताया है।
US Presidential Debate: ट्रंप ने कसा तंज, कहा-अगर बिडेन उनकी जगह होते तो कोरोना से दो करोड़ लोगों की मौत होती

प्रेसिडेंशियल डिबेट देखने के बाद अच्‍छा या खराब महसूस करने के सवाल को लेकर 69 प्रतिशत लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है। गौरतलब है कि इस डिबेट में कई बार ट्रंप और बिडेन उलझते हुए दिखाई दिए। नौबत ‘शट अप’ कहने तक पहुंच गई। बहस के दौरान दोनों ही नेता एक-दूसरे की बातें काटते हुए दिखाई दिए। एक बार बिडेन ने भड़काकर कहा, ‘क्‍या आप चुप रहेंगे।’ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस डिबेट को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।
https://twitter.com/xxriveraa/status/1311201258221514752?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/GURUNDORO_72/status/1311202568702513152?ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर कुछ यूजर ने डिबेट के दौरान ट्रंप पर निशाना साधा। उनका कहना था ट्रंप काफी इम्मेच्योर हैं। पूरी बहस के दौरान वह जो बिडेन को टोकते रहते हैं। वहीं ट्रंप समर्थकों का कहना है कि बिडेन अंत तक निजी मामलों को उठाते रहे। जब कि उन्हें देश के मामले उठाने चाहिए थे।
एक यूजर ने ट्रंप के मास्क न पहनने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ट्रंप के साथ उनके परिवार ने भी मास्क को लगाया नहीं था। एक यूजर ने ट्रंप को अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति करार दिया। जैसा की बिडेन ने अपने भाषण में कहा।
https://twitter.com/hashtag/JoeBiden?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एक-दूसरे के परिवार पर जमकर निशाना साधा

बिडेन ने बहस में कहा कि अब तक जो कुछ भी ट्रंप कह रहे हैं वह सब झूठ है। वे डिबेट में उनके झूठ को बताने के लिए नहीं आए हैं। बिडेन ने कहा कि सभी जानते हैं कि ट्रंप एक झूठे हैं। इस दौरान बिडेन और ट्रंप ने एक-दूसरे के परिवार पर जमकर निशाना साधा।
https://twitter.com/ZeroDoxy/status/1311203368539480064?ref_src=twsrc%5Etfw
बिडेन ने कोरोना वायरस को लेकर भी ट्रंप को घेरा। उन्होंने कहा कि यह वही शख्स हैं जो यह दावा कर रहे थे कि ईस्‍टर तक कोरोना का खात्मा कर देंगे। उन्‍होंने कहा कि महामारी में बड़ी संख्‍या में लोग मारे गए हैं। अगर बेहतर तरह से और तेजी से काम हुआ होता तो इतने लोग नहीं मरते। अभी भी तेजी से कदम नहीं उठाए गए तो और भी लोग मर सकते हैं। डेमोक्रेट नेता ने ट्रंप को अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो