scriptईरान में ट्रंप के खिलाफ गुस्सा बरकरार, मारने वाले को करोड़ों रुपये का इनाम | Iranian MP Places A Prize Of 21 Crore Rupees On Head Of Donald Trump | Patrika News

ईरान में ट्रंप के खिलाफ गुस्सा बरकरार, मारने वाले को करोड़ों रुपये का इनाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 09:38:58 am

Submitted by:

Mohit Saxena

देश के शीर्ष सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए किया ऐेलान

donald trump

डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। एक ईरानी (Irani) सांसद ने मंगलवार को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने वाले के लिए 30 लाख डॉलर (करीब 21.35 करोड़ रुपये) का इनाम देने की घोषणा की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी सांसद ने यह घोषणा अमरीकी ड्रोन हमले में मारे गए अपने देश के शीर्ष सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी (Qassem soleimani) की मौत का बदला लेने के लिए की है।
ब्रिटेन: पब के पास बड़ा हमला, 20 साल के भारतीय मूल के छात्र की मौत

मजलिस के सदस्य अहमद हमजेह ने यह घोषणा मेजर जनरल सुलेमानी के गृह नगर केरमान के निवासियों की तरफ से की है। केरमान शहर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से के करीब स्थित काहनौज काउंटी के सांसद हमजेह ने बताया कि उन्होंने ट्रंप को मारने वाले को 30 लाख डॉलर की रकम देने का वादा किया है।
हालांकि हमजेह ने यह नहीं बताया कि इस इनामी पेशकश की रकम कौन देगा। उधर, जिनेवा में निशस्त्रीकरण पर आयोजित कांफ्रेंस में मौजूद अमरीकी राजदूत ने इसे बेवकूफाना हरकत बताया। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि ईरानी सत्ता में आतकंवाद जड़ तक फैला हुआ है। इस सत्ता को अपना व्यवहार बदलने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो