scriptडोनाल्ड ट्रंप के कहने पर इजरायल ने उठाया बड़ा कदम, दो अमरीकी महिला सांसदों की एंट्री पर लगाया बैन | Israel Prohibits entry of Two US MPs as Trumps' instructions | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप के कहने पर इजरायल ने उठाया बड़ा कदम, दो अमरीकी महिला सांसदों की एंट्री पर लगाया बैन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 03:58:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इजराइल ने दो अमरीकी महिला सांसदों की एंट्री पर लगाया बैन
डोनाल्ड ट्रंप के इशारों पर उठाया गया कदम

Donald Trump with Benjamin Netanyahu

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दो सांसदों की एंट्री इजराइल में बैन कराई है। ट्रंप की नसीहत पर इजराइल ने दो महिला सांसदों को अपने देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक, यह दोनों महिला सांसद फिलीस्तीन के एक आंदोलन को समर्थन देने के लिए इजराइल जाने वाली थीं, इससे पहले ही यह कार्रवाई की गई।

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के बाद हुआ एक्शन

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने महिला सांसदों की यात्रा से पहले ट्वीट किया था। अपने पोस्ट में ट्रंप ने लिखा था कि, ‘अगर इजराइल दोनों सांसदों को इजराइल में प्रवेश देता है तो यह उनकी कमजोरी को दर्शाएगा।’ इस नसीहत को मानते हुए इजराइल ने यह कदम उठाया। ट्रंप ने अपने ट्वीट में आगे लिखा था कि, ‘दोनों सांसद इजराइल और यहूदियों से नफरत करती हैं। और ऐसा कोई उपाय नहीं है, जिससे इनकी सोच बदली जा सके। मिनोस्टा और मिशिगन को इन्हें अपने ऑफिस में बुलाना मुसीबत जैसा है। दोनों कलंक हैं।’

इजराइल के खिलाफ भड़काती थीं सांसद

आपको बता दें कि ये दोनों महिलाएं डेमोक्रेट पार्टी की सांसद हैं। इनमें से एक मिशिगन की सांसद राशिदा तलैब और मिन्नेसोटा की इलहान उमर हैं। इजराइल के गृहमंत्री अरेयेह डेरी ने बैन के बारे में बताते हुए कहा कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और अन्य सीनियर अधिकारियों के आदेश पर यह फैसला लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि ये दोनों महिला सांसद इजराइल के खिलाफ गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम कर रही थीं।

ट्रंप के कहने पर इजराइल ने इन सांसदों के प्रवेश पर बैन तो लगा दिया, लेकिन अब उसे अपने फैसले को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। कई नेताओं ने इजराइल की निंदा करते हुए बैन को अप्रत्याशित कदम बताया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो