scriptIsrael ने गाजा के ठिकानों पर किया हवाई हमला, कहा-आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा | Israel struck Hamas terror targets in Gaza | Patrika News

Israel ने गाजा के ठिकानों पर किया हवाई हमला, कहा-आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2020 01:08:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

फिलिस्तीनी क्षेत्र से रॉकेट और विस्फोटक भरे गुब्बारे छोड़े जाने पर ये जवाबी कार्रवाई हुई है।
इजराइल ने घोषणा की कि वह गाजा पट्टी में ईंधन के आयात को रोक देगा।

israel struck

गाजा के ठिकानों पर किया हवाई हमला।

तेल अविव। इजराइल की सेना (आईडीएफ) ने आक्रामक रुख अपनाते हुए गाजा पट्टी के चरमपंथी संगठन हमास के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। बताया जा रहा है फिलिस्तीनी क्षेत्र से रॉकेट और विस्फोटक भरे गुब्बारे छोड़े जाने पर ये जवाबी कार्रवाई हुई है। इजराइल सेना ने सूचना देते हुए कहा कि गाजा की ओर से रॉकेट और बारूद से भरे गुब्बारे इजराइल की ओर लॉन्च किए गए। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए हमने गाजा में हमास के आतंकी ठिकानों को निशान बनाया।”
इजराइली सेना के अनुसार जिन स्थानों पर हमला किया गया उनमें से हमास का अहम सेना परिसर भी शामिल है। हालांकि दोनों ही तरफ से अभी तक हताहतों की संख्या की कोई सूचना नहीं है। इजराइली सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि आम नागरिकों पर आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इसी तरह की एक कार्रवाई में बीते 13 अगस्त को सुबह गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर इजराइल ने हमला किया। इसमें इजराइल ने हमास के नौसेना बल द्वारा इस्तेमाल परिसर, भूमिगत बुनियादी ढांचे और अवलोकन चौकियों को निशाना बनाया था।
गौरतलब है कि 2007 में हमास के गाज पर नियंत्रण के बाद से इजराइल और हमास के बीच अब तक तीन युद्ध और कई छिटपुट झड़पे हो चुकी हैं। बीते कई महीनों में दोनों ओर से अनाधारिक संघर्ष-विराम बना रहा है, लेकिन बीते कुछ दिनों से गाजा की ओर से विस्फोटक गुब्बारों से कई यहूदियों के खेतों की कृषिभूमि पर आग लगने की घटनाएं सामने आई है।
इस पूरी आगजनी के लिए इजराइल हमास को जिम्मेदार ठहराता है। इन हमलों के जवाब में इजराइल ने घोषणा की कि वह गाजा पट्टी में ईंधन के आयात को रोक देगा। इसके साथ गाजा तट से मछली पकड़ने वाले क्षेत्र कम होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो