Nepal के पीएम ने लगाए आरोप, कहा-भारत के कारण यहां पर बढ़ रहे Coronavirus के मामले

Highlights

  • नेपाल (Nepal) के पीएम केपी ओली (KP Oli) ने कहा कि दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में यहां मृत्यु कम हैं।
  • पीएम के अनुसार सही तरह से चेकिंग कराए बिना भारत से आए लोग यहां पहुंच रहे, इनकी वजह से फैला रहा कोरोना वायरस (Coronavirus)

काठमांडू। नेपाल (Nepal) लगातार भारत विरोधी बातें कर रहा है। हाल ही में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली (KP Oli) ने नया पॉलिटिकल मैप जारी कर भारतीय क्षेत्र लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी को अपना हिस्सा बताया था। अब उसने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के लिए भारत के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। केपी ओली ने कहा कि दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में नेपाल में मृत्यु कम है। उन्होंने कहा कि भारत के कारण यहां पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। लोग भारत से सही तरह से चेकिंग कराए बिना यहां पहुंच रहे हैं। इसके कारण कोविड-19 संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है।

नेपाल में एक दिन में सर्वाधिक 72 नए मामले

नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए। इससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन को दो जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। नेपाल उन देशों में से है जहां कोराना वायरस के मामले सबसे कम आए हैं।

नेपाल के स्वास्थ्य अधिकारियों की शिकायत है कि कई लोग भारत-नेपाल की सीमाओं से ऐसे ही घुस आए, इन लोगों को क्वारंटाइन में नहीं भेजा जा सका। उनके मुताबिक़ लॉकडाउन के बावजूद बीते महीने नेपाल में कुछ ऐसे लोगों ने प्रवेश कर गए जो पहले से कोरोना से संक्रमित थे। उनमें से कई लोग ग्रामीण इलाकों में स्थित अपने घर चले गए। ऐसे में सरकार के लिए उनकी उनकी ट्रैकिंग और ट्रेसिंग करना मुश्किल हो गया है।

coronavirus cases COVID-19
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned