scriptट्रंप के चुनावी कैंपेन में भारत और पाकिस्तान की उठी बात, कुछ इस तरह का आया बयान | Nikki Haley Said Trump stopped providing billion dollars to Pakistan | Patrika News

ट्रंप के चुनावी कैंपेन में भारत और पाकिस्तान की उठी बात, कुछ इस तरह का आया बयान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2020 07:25:30 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

यूएन में पूर्व अमरीकी राजदूत ने ट्रंप की ओर से कर रही चुनावी कैंपेन में निक्की हैले ने रखी अपनी राय
ट्रंप ने पाकिस्तान को ‘बिलियन डॉलर’ प्रदान करना कर दिया है बंद, फॉरेन पॉलिसी पर रखे विचार

Nikki Haley Said Trump stopped providing billion dollars to Pakistan

Nikki Haley Said Trump stopped providing billion dollars to Pakistan

नई दिल्ली। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) का प्रचार काफी जोर शोर से चल रहा है। चुनावी कैंपेन में ट्रंप की ओर से कई कई बुद्घिजीवी और पूर्व राजनयिक भी प्रचार में जुटे हुए हैं। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के साथ अमरीकी संबंधों को लेकर भी काफी बयान सामने आ रहे हैं। एक चुनावी में कैंपेन में जहां ट्रंप की ओर से प्रचार में अमरीकी पूर्व राजनयिक निक्की हैले ( Nikki Haley ) की ओर से काफी भारत और पाकिस्तान को लेकर ट्रंप प्रशासन के साथ उनके संबंधों पर खुलकर विचार व्यक्त किए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उन्होंने भारत और पाकिस्तान को लेकर क्या कहा है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान को बिलियन डॉलर देना बंद
निक्की हैले की ओर से पाकिस्तान के लिए कहा कि ट्रंप ने पाकिस्तान को बिलियन डॉलर देना बंद दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को शरण दिए हुए हैं। जिसकी वजह से पाकिस्तान के खिलाफ अमरीकी राष्ट्रपति की ओर से यह निर्णय लिया गया है। जब से ट्रंप का शासन अमरीका में आया है तब से आतंकवादियों खासकर पाकिस्तान के अमरीकी राष्ट्रपति सख्त ही दिए हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के साथ संबंध कभी मजबूत नहीं हुए
वहीं उन्होंने भारत और अमरीका के संबंधों के बारे में कहा कि अमरीका के साथ भारत के साथ संबंध कभी मजबूत नहीं हुए, वहीं राष्ट्रपति ट्रम्प और पीएम मोदी आपस में काफी अच्छी तरह से मिलें हैं। ऐसे में हमें यह समझने की ज़रूरत है कि हम विदेश नीति कैसे बनाते हैं। आपको बता दें कि मौजूदा समय में पीएम मोदी डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे समर्थन करते हुए नजर आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो