scriptकिराए के विशेष विमान से अमरीका पहुंचे पाक पीएम इमरान खान, सऊदी प्रिंस हुए मेहरबान | Pak pm Imran Khan arrives in America by Saudi Prince special plane | Patrika News

किराए के विशेष विमान से अमरीका पहुंचे पाक पीएम इमरान खान, सऊदी प्रिंस हुए मेहरबान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2019 02:55:18 pm

Submitted by:

Dhirendra

मंदी के दौर में सऊदी प्रिंस बने इमरान के संकटमोचक
यूएन महासभा के 74वें सत्र में हिस्‍सा लेंगे इमरान
पाक विदेश मंत्री ने खुद मीडिया को दी इस बात की जानकारी

imran-in-us.jpg
नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के विशेष विमान से अमरीका गए हैं। बताया जा रहा है कि किराए का विशेष विमान सऊदी प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान ने अपना खास मेहमान बताकर मुहैया कराया है।
पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक प्रिंस ने इमरान को कमर्शियल विमान इस्‍तेमाल करने से रोकते हुए कहा था कि आप हमारे खास मेहमान हैं। आप मेरे विशेष विमान से अमरीका जाएंगे। बता दें कि पाक पीएम इमरान खान वहां पर संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्‍सा लेंगे और महासभा को संबोधित करेंगे ।
पाक विदेश मंत्री ने दी मीडिया को इसकी जानकारी

मीडिया को इस बात की जानकारी खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अमरीका पहुंच गए हैं। सात दिनों की यात्रा का उद्देश्य दुनिया के सामने कश्मीर में जो हो रहा है उसकी तरफ ध्यान ले जाना है। अमरीका पहुंचने से पहले खान दो दिन की सऊदी अरब यात्रा पर थे। ताकि कश्मीर मसले पर इस्लामी देश से समर्थन हासिल किया जा सके।
अमरीका पहुंचने से पहले सऊदी में खान ने किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सउद से मुलाकात की और उनसे व्यापार, निवेश और आर्थिक संबंधों के अलावा कश्मीर मसले पर चर्चा की।
वैश्विक स्‍तर पर उपेक्षा के शिकार हैं इमरान

बता दें कि एक साल पहले जब पाकिस्‍तान के आम चुनाव के बाद इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। जिस समय उन्‍होंने पाकिस्‍तान का कार्यभार संभाला उसी समय से पाकिस्‍तान आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। वर्तमान में पाकिस्‍तान आतंकवाद और कश्‍मीर मुद्दे पर वैश्विक स्‍तर पर उपेक्षा का शिकार है। साथ ही काफी जद्दोजहद के बाद भी इमरान खान आर्थिक मंदी से पाकिस्‍तान को बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो