scriptकतर के दो दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान | Pakistan PM Imran Khan on Qatar visit, gets red carpet welcome in Doha | Patrika News

कतर के दो दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 10:16:21 am

पीएम इमरान खान कतर के अमीर और वहां के प्रधानमंत्री के साथ आपसी मुद्दों पर भी बात करेंगे।

Pakistan PM Imran Khan on Qatar visit

कतर के दो दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार से कतार के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सोमवार को इमीर-शेख-तामिम-बिन-हम्माद-एल-थानी ने न्योता भेजा था। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कतर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम इमरान खान कतर के अमीर और वहां के प्रधानमंत्री के साथ आपसी मुद्दों पर भी बात करेंगे।

भूकंप से फिर दहला इंडोनेशिया, सुंबा रीजन में महसूस किए गए झटके

कतर के दौरे पर इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने दो दिवसीय दौरे के लिए कतर में हैं। कतर में इमरान खान के कई कार्यक्रम हैं। वह कतर में काम करने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर भी बात करेंगे। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में कतर ने इस्लामाबाद में वीजा सेंटर खोला था और जो पाकिस्तानी नागरिक कतर में काम करना चाहते थे, उन्हें वीजा दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार दोहा ने पाकिस्तानी कर्मचारियों के लिए एक लाख नौकरियां देने का वादा किया था। सऊदी अरब से लौट रहे कर्मचारियों को लेकर भी पाकिस्तान के पीएम कतर के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे।

Video: पाक में पुलिस के हाथों बेगुनाहों की गई जान, लोगों के आक्रोश के बाद 16 गिरफ्तार

खास है ये दौरा

प्रधानमंत्री इमरान खान के हमाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर विदेश राज्य मंत्री सोल्टन बिन साद अल-मुरीखी द्वारा उनका स्वागत किया गया। इमरान खान का यह दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है। उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त मंत्री असद उमर भी गए हैं। आपको बता दें कि पीएम इमरान खान कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के निमंत्रण पर दोहा का दौरा कर रहे हैं। उनके साथ एक भारी भरकम शिष्टमंडल भी है। इसमें पेट्रोलियम मंत्री गुलाम सरवर खान, प्रधानमंत्री के वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद, प्रवासी पाकिस्तानियों पर प्रधान मंत्री के विशेष सहायक जुल्फिकार बुखारी, निवेश बोर्ड के अध्यक्ष हारून शरीफ और ऊर्जा टास्क फोर्स के नदीम बाबर भी शामिल हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो