जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले इमरान खान ने कश्मीर राग आलापा

जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले इमरान खान ने कश्मीर राग आलापा

Mohit Saxena | Publish: Oct, 11 2019 11:25:16 AM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 03:37:34 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

  • पाक पीएम का आरोप है कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया कश्मीर मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज कर रही है
  • इमरान खान ने कहा कि हांगकांग में विरोध प्रदर्शन को हेडलाइन बनाया जा रहा, वहीं कश्मीर जैसे संकट को भूला दिया गया

बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया कश्मीर मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज कर रही है।

इमरान खान ने कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया के रुख पर निराशा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि हांगकांग के विरोध प्रदर्शनों को हेडलाइन बनाने वाला अंतरराष्ट्रीय मीडिया कश्मीर जैसे गंभीर संकट भूला बैठा है। इमरान ने एक बार फिर कश्मीर मसले का हल संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के अनुसार करने की वकालत की।

इससे पहले इमरान खान वैश्विक मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश कर चुके हैं। हालांकि उन्हें विश्व के नेताओं का कश्मीर के मसले पर पर्याप्त समर्थन हासिल नहीं है। इससे पहले अमरीका में इमरान खान ने कई विदेशी मीडिया को भी इंटरव्यू दिए हैं। मगर इसका कोई असर देखने को नहीं मिला है। उलटा इमरान खान को अपने देश में शर्मिदगी का सामना करना पड़ा। वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned