Poland: राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा कोरोना पॉजिटिव, देश के नागरिकों से मांगी माफी

HIGHLIGHTS

  • President Andrzej Duda Corona Positive: यूरोपीय देश पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  • 48 वर्षीय राष्ट्रपति डूडा ने कोरोना संक्रमित होने के बाद देश के नागरिकों से माफी मांगते हुए कहा कि उनकी वजह से लोगों को क्वारंटाइन में जाना होगा।

वारसा। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 4.20 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस संक्रमण के चपेट में अमरीकी राष्ट्रपति समेत कई देशों के शीर्ष नेता अब तक आ चुके हैं।

अब इसी कड़ी में यूरोपीय देश पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ( President Andrzej Duda ) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रेसिडेंसियल मिनिस्टर ब्लेजेज स्पीचाल्स्की के हवाले से बीबीसी ने बताया है कि शुक्रवार को राष्ट्रपति डूडा ने कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) कराया था, जिसमें अब उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना वायरस: अगले कुछ महीने बहुत 'कठिन' होंगे, कुछ देश 'खतरनाक ट्रैक' पर हैं

शनिवार को स्पीचाल्स्की ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि राष्ट्रपति डूडा कल (शुक्रवार) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल, उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने आगे कहा कि इससे संबंधित चिकित्सा सेवाओं के निरंतर संपर्क में हैं। बता दें कि स्पीचाल्स्की खुद कोरोना पॉजिटिव हैं।

राष्ट्रपति ने देश से मांगी माफी

48 वर्षीय राष्ट्रपति डूडा ने कोरोना संक्रमित होने के बाद देश के नागरिकों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि उनकी वजह से लोगों को क्वारंटाइन में जाना होगा। राष्ट्रपति डूडा ने ट्विटर पर एक रिकॉर्ड संदेश जारी करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी कोरोना की जांच रिपोर्ट में स्पष्ट तौर पर संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा 'मैं उन सभी से माफी मांगना चाहता हूं जिन्हें हाल के दिनों में मेरे साथ बैठक में शामिल होने की वजह से क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरना होगा।’ बता दें कि पोलैंड में कोरोना महामारी संक्रमण से 242,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 4,351 लोगों की मौत हो चुकी है।

सोफिया में दो सप्ताह के लिए नाइटक्लब बंद

बता दें कि बुल्गारिया में भी तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यही कारण है कि सरकार ने राजधानी सोफिया में रविवार से अगले दो सप्ताह के लिए नाइट क्लबों को बंद कर दिया है। सोफिया में 20 लाख से अधिक लोग रहते हैं।

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, हमेशा के लिए बना सकता है ‘बहरा’ !

शनिवार को सोफिया के मेयर योर्दांका फंकाकोवा ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। फंकाकोवा ने अपील किया कि सोफिया विश्वविद्यालयों की पढ़ाई को ऑनलाइन किया जाए। इसके अलावा देश के तमाम बिजनेस से भी अपील की है कि जितना अधिक संभव हो सके कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दें।

मालूम हो को कि 70 लाख की आबादी वाले देश बुल्गारिया में 36 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना महामारी से 4.20 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 11 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned