scriptSomalia की राजधानी मोगादिशु में आतंकी संगठन अल-शबाब का आत्मघाती हमला, सात की मौत | Suicide Bomb Attack in Somalia Capital Mogadishu Seven killed so many injured | Patrika News

Somalia की राजधानी मोगादिशु में आतंकी संगठन अल-शबाब का आत्मघाती हमला, सात की मौत

Published: Nov 28, 2020 07:41:02 am

Somalia की राजधानी में आत्मघाती हमला
हमले में सात लोगों की मौत से दहली राजधानी मोगादिशु
अलकायदा से जुड़े इस्लामिक संगठन अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

Suicide Bomb Attack in Somalia

सोमालिया की राजधानी में आत्मघाती हमले के बाद घायलों को अस्पताल ले जाते सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली। सोमालिया ( Somalia ) में शनिवार की सुबह आतंकी हमले के साथ हुई। एक आइस्क्रीम की दुकान पर जोरदार हुए आत्मघाती विस्फोट ( Terror Attack ) ने राजधानी मोगादिशु को दहला दिया। इस आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े इस्लामिक संगठन अल-शबाब ने ली है।
खास बात यहहै कि सोमालिया की राजधानी में हुआ ये हमला ऐसे वक्त हुआ जब कुछ घंटों पहले ही अमरीका के रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर का दौरा था। अमरीकी सचिव सोमालिया की राजधानी में अमरीकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने पहुंचे थे।
किसानों के प्रदर्शन के दौरान सुर्खियां बंटोर रही युवा की तस्वीर, जानें कौन है ये आंदोलनकारी

पहले भी कर चुका है हमले
ये पहली बार नहीं है जब अल-शबाब ने सोमालिया की राजधानी में आत्मघाती हमले को अंजाम दिया हो, इससे पहले अल-शबाब मोगादिशु को आतंकी हमलों के जरिए दहला चुका है। अगस्त 2020 में भी अल-शबाब ने राजधानी में आतंकी हमला किया था।
इस दौरान आतंकियों ने मोगादिशु के एक मशहूर होटल को अपना निशाना बनाया था। इस दौरान आतंकियों ने करीब 20 लोगों को बंधक बना लिया था।

वहीं एक कार सवार आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट के जरिए खुद को उड़ा लिया था। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि बंधकों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी समेत कुल 16 लोग मारे गए थे।
पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में कड़ाके की ठंड बढ़ा सकती है मुश्किल

मोगादिशु में हुए आतंकी हमले की पुष्टि सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने की है। सरकार के मुताबिक इस नृशंस आत्मघाती हमले में अब तक सात लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो