scriptसंयुक्त राष्ट्र: भारतीय राजदूत के एक हैंडशेक से पाक पत्रकारों की बोलती बंद, जानिए पूरा मामला | Syed Akbaruddin gives back to Pak Journalist in press conference | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र: भारतीय राजदूत के एक हैंडशेक से पाक पत्रकारों की बोलती बंद, जानिए पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2019 12:31:52 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय हार
UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तानी रिपोर्टरों को दिया माकुल जवाब

Syed Akbaruddin

संयुक्त राष्ट्र। कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के बाद पाकिस्तान ने दुनिया के सामने अपनी ही किरकिरी कराई है। शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी आतंकियों के पनाहगाह वाले पाकिस्तान को दुनिया के देशों ने अलग-थलग छोड़ दिया। इस बारे में UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने जानकारी दी। वहीं, इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ, जिसने पाकिस्तानी पत्रकारों की बोलती बंद कर दी।

पाकिस्तानी पत्रकारों को कूटनीति से कराया चुप

हुआ यूं कि संयुक्त राष्ट्र के बंद कमरे की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी। इस दौरान पाकिस्तान के कई पत्रकार अकबरुद्दीन से बार-बार कश्मीर और मानवाधिकार से संबंधित सवाल दाग रहे थे। साथ ही ये सभी अनुच्छेद 370 से जुड़े सवाल कर भारतीय राजनयिक को घेरने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन अकबरुद्दीन ने अपने तथ्यों से परिपूर्ण और कूटनीतिक जवाबों से पाकिस्तानी पत्रकारों को बैकफुट पर ला दिया।

Syed Akbaruddin Handshake

एक-एक प्रश्नों का माकुल जवाब

अकबरुद्दीन ने पाकिस्तानी पत्रकारों के एक-एक प्रश्नों का बेहद माकुल जवाब दिया। उन्होंने यहां भी दोहराया कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है। भारतीय राजनयिक ने वहां मौजूद अन्य पत्रकारों से कहा कि,’आप लोगों के मन में इस मुद्दे पर कोई शक न रहे, मैं तीनों पाक पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहा हूं।’ आपको बता दें कि पाक पत्रकारों को जवाब देते हुए अकबरुद्दीन आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे थे।

पाक को झटका

गौरतलब है कि शुक्रवार को UNSC में पाकिस्तान को करारा झटका था। दरअसल, परिषद ने एक ओर कश्मीर में हालात सामान्य करने के लिए भारतीय प्रयासों की सराहना की। वहीं, पाकिस्तान को द्विपक्षीय तरह से बातचीत कर इस मामले को सुलझाने की बात कही।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो