दुनिया से कभी खत्म नहीं होगा कोरोना! ब्रिटिश सरकार के एक्सपर्ट ने किया ये दावा

  • वैज्ञानिक की चेतावनी, कभी खत्म नहीं होगी कोरोना महामारी
  • वैज्ञानिक का दावा- हम हमेशा के लिए इस वायरस के साथ रहने वाले हैं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जिस तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा है इन हालातों को देखकर लोगों की नींद उड़ती जा रही है। इस महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों के आकंड़े कम होने का नाम ही नही ले रहे है। इस महामारी को लेकर अब कई तरह के दावे भी सुनने को मिल रहे है। जिसमें ब्रिटेन के शीर्ष वैज्ञानिक के द्वारा किए जाने वाले दावे ने लोगों की चिंता और अधिक बढ़ा दी है। महामारी के लिए गठित ब्रिटिश सरकार की सलाहकार समिति के एक शीर्ष वैज्ञानिक ने कहा कि कोरोना वायरस अब इस दुनिया से कभी भी खत्म नहीं किया जा सकेगा। यह लोगों के बीच हमेशा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि भले ही वैक्सीन स्थिति को थोड़ा बेहतर बनाने में मदद जरूर कर सकती है लेकिन इसके वायरस हमेशा हमारे बीच बने रहेंगे।

ब्रिटिश सरकार की साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इमरजेंसी (SAGE) के सदस्य जॉन एडमंड्स ने सांसदों को बताया कि हम हमेशा के लिए इस वायरस के साथ रहने वाले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम सर्दियों के अंत तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन जरूर बना लेंगे, जिससे हमें सहायता मिलेगी।

कोरोना के दूसरे लहर की चपेट में ब्रिटेन

यूरोप के अन्य देशों की तरह ब्रिटेन में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल चुका है। यहां पर लगे लॉकडाउन के बावजूद भी में संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के 21 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Corona virus
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned