scriptट्रंप की ईरान को धमकी, सेना पर हमला हुआ तो देंगे मुंहतोड़ जवाब | Trump Warns Iran Of 'Heavy Price' In Case Of any attack | Patrika News

ट्रंप की ईरान को धमकी, सेना पर हमला हुआ तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 03:35:56 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पिछले दिनों अमरीकी सैन्य ठिकानों पर कई रॉकेट से हमले हुए।
ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से तनाव बढ़ा।
ट्रंप ने ट्वीट में दिया संदेश , इसकी उन्हें खुफिया सूचना मिली है।

US president Donald Trump

US president Donald Trump (File Photo)

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस से अमरीका और ईरान दोनों बुरी तरह प्रभावित हैं। यहां पर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकाया है कि अगर उसके सैनिकों पर किसी तरह का हमला होता है तो वह उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। हाल ही में इराक में स्थिति अमरीकी सैन्य ठिकानों पर रॉकेट से हमले हुए हैं।
बताया जा रहा है लगातार हो रहे इन हमलों के कारण अमरीका ने इस तरह की धमकी दी है। गौरतलब है कि 2015 के परमाणु डील से ट्रंप ने हटते हुए ईरान पर कई प्रतिबंध लगा दिए थे, जिसके बाद से ही दोनों में तनातनी बढ़ गई थी और यह तनाव तब और बढ़ गया जब इराक में कमांडर कासिम सुलेमानी पर हवाई हमला किया गया था। जिसमें उनकी मौत हो गई। ट्रंप इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद से ईरान-अमरीका के बीच तनाव ज्यादा बढ़ गया।
डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार देर रात ट्वीट किया कि ऐसी सूचना मिली है और उनका मानना है कि ईरान इराक में अमरीकी सैनिकों और संपत्तियों पर हमले की योजना बना रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि अगर ऐसा होता है तो ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ऐसा माना जा रहा है कि अमरीका को ऐसी खुफिया सूचना मिली है कि ईरान उस पर हमला करेगा।
गौरतलब है कि ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के अमरीकी एयर स्ट्राइक में मारे जाने के बाद से ही इराक में मौजूद अमेरिकी दूतावास और सैन्य ठिकानों पर हमला जारी है। पिछले दिनों ही इराक में अमेरिकी दूतावास के नजदीक एक रॉकेट गिरा था और माना जाता है कि दूतावास को निशाना बनाकर हमला किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो