script

ट्रंप ने ईरानी लोगों के प्रति दिखाई साहनुभूति, कहा- उनके साथ खड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 10:24:35 am

Submitted by:

Mohit Saxena

तेहरान एयरपोर्ट पर एक विमान हादसा हुआ था, जिसमें 176 लोग मारे गए थे

donald trump

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तेवर नरम पड़ रहे हैं।

तेहरान। ईरान से जारी तनाव को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तेवर नरम पड़ रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वे हमेशा ईरानी लोगों के साथ खड़े हैं और उनकी नाराजगी पर गौर कर रहे हैं,जब से ईरानी सरकार ने एक विमान को मार गिराने का दावा किया है। गौरतलब है कि बीते दिनों तेहरान एयरपोर्ट पर एक विमान हादसा हुआ था,जिसमें 176 लोग मारे गए थे।
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में लिखा कि ईरान के बहादुर,लंबे समय से पीड़ित लोगों के लिए वह सहानुभूति रखता है। उन्होंने कहा कि वह अपनी प्रेसीडेंसी की शुरुआत से साथ खड़े हैं। उनका प्रशासन आपके साथ खड़ा रहेगा। ट्रंप ने ट्वीट में लिखा है कि वह आपके विरोध पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और आपके साहस से प्रेरित हैं।’ राष्ट्रपति ट्रंप ने फारसी में भी यही बात ट्वीट की।
ईरान ने स्वीकारी विमान पर हमले की बात

ईरान ने शनिवार को माना लिया कि उसने ही तेहरान के बाहरी इलाके में यूक्रेन के विमान को गिरा दिया। यह काम भूलवश मार गिराया था। ईरान ने इसे ‘मानवीय भूल’ कहा है। विमान में 176 लोग सवार थे। ईरान ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,एक बयान में ईरान ने कहा कि बुधवार को दुर्घटना के समय सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था। अमरीका का बोइंग 737-800 विमान आईआरजीसी मिलिटरी सेंटर के करीब उड़ान भर रहा था। यूक्रेनी विमान भी उसके उड़ान भर रहा था,गलती से उसे अमरीकी विमान समझ लिया गया और मार गिराया गया।
फारसी में अपने ट्वीट से पहले अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आने वाले दिनों में ईरान अमरीकी के चार दूतावासों पर हमला कर सकता है। मीडिया में दिए इंटरव्यू में ईरान के संभावित हमलों के बारे में पूछने पर ट्रंप ने कहा,हम आपको बताएंगे कि शायद यह बगदाद में दूतावास पर होना था।

ट्रेंडिंग वीडियो