scriptWHO का दावा: कोरोना अभी शुरुआती दौर में, दूसरी लहर आने की आशंका | WHO claims: Corona still in initial stages, second wave expected | Patrika News

WHO का दावा: कोरोना अभी शुरुआती दौर में, दूसरी लहर आने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2020 10:19:20 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

शहूर स्वास्थ्य विशेषज्ञ डेविड नाब्ररो का कहना है कि ये काफी खतरनाक स्थिति उत्पन्न कर सकती है।
कोरोना वायरस को लेकर चिंता मुक्त होने से बड़ा नुकसान हो सकता है।

Dr David Nabarro

डेविड नाब्ररो

वाशिंगटन। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेताया है कि कोरोना वायरस का अभी ये शुरूआती दौर है। अभी दूसरी लहर आने की आशंका बनी हुई है। मशहूर स्वास्थ्य विशेषज्ञ डेविड नाब्ररो का कहना है कि कोरोना महामारी अभी सिर्फ अपने शुरूआती दौर में है। डेविड का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका अभी टली नहीं है। ये काफी खतरनाक स्थिति उत्पन्न कर सकती है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य विशेषज्ञ डेविड नाब्ररो ने ये जानकारी ब्रिटेन की संसद की हाउस ऑफ कॉमन्स फॉरेन अफेयर्स कमेटी को दी है। फिलहाल कोरोना वायरस को लेकर चिंता मुक्त होने से बड़ा नुकसान हो सकता है। डेविड के अनुसार ये वक्त राहत की सांस लेने वाला नहीं है। पहले से बड़ी तबाही के लिए तैयार रहना होगा।
डेविड नाब्ररो विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि हैं। ब्रिटेन के प्रतिष्ठित इंपेरियल कॉलेज लंदन इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल हेल्थ इनोवेशन के को-डायरेक्टर के पद पर आसीन हैं। डेविड ने कहा कि यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर आने पर यहां
के हालात ज्यादा बिगड़ सकते हैं।
डेविड ने ब्रिटेन के सांसदों का जानकारी देते हुए कहा कि बीते दिनों कोरोना वायरस बेकाबू हो गया था। ऐसे में अगर दोबारा ऐसा होता है तो आर्थिक स्थिति और बदतर हो सकती है।
WHO के विशेष प्रतिनिधि डेविड नाब्ररो ने अमरीका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के दावे को खारिज कर दिया कि चीन ने WHO प्रमुख को खरीद लिया था, इसलिए संगठन ने कोविड—19 को लेकर सही कदम नहीं उठाए। डेविड के अनुसार वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को इतना नुकसान हुआ है कि गरीबों की संख्या दोगुनी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हम अभी महामारी के बीच में भी नहीं पहुंचे हैं, बल्कि ये तो अभी शुरुआत ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो