WHO Alert : कोरोना की स्थिति और भी होगी खराब, 5 लाख तक पहुंच सकता है मौत का आंकड़ा

  • WHO Alert For Coronavirus : एक हफ्ते में वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 मिलियन तक पहुंच सकती है
  • पूरी दुनिया में कोरोना फैलाने को लेकर इथियोपिया के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने चीन पर साधा निशाना

By: Soma Roy

Published: 26 Jun 2020, 11:41 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में WHO की ओर से जारी की गई नई चेतावनी ने सबकी चिंता और बढ़ा दी है। दरअसल वल्र्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन के अनुसार वैश्विक स्तर (World Wide) पर कोरोना का प्रकोप और बढ़ सकता है। अगले हफ्ते तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 मिलियन तक या इससे ज्यादा पहुंच सकता है। वहीं मरने वालों (Death Rate) का आंकड़ा पांच लाख तक पहुंच सकता है। (WHO) के प्रमुख डॉ. टेड्रोस एडनम घेब्रेसियस ने यह भी कहा कि यूरोप में कोरोना वायरस का प्रकोप भले ही कम हुआ हो, लेकिन इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

इस बारे में डॉ.टेड्रोस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये यूरोपीय संसद की स्वास्थ्य समिति से बातचीत की। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने बताया कि उन्हें जेनेवा स्थित कार्यालय से कोरोना संक्रमितों की संख्या के बारे में रिपोर्ट मिली है। वायरस अभी भी फैल रहा है। इसलिए इसकी रोकथाम पर ध्यान दिए जाने की बेहद जरूरत है।

इथियोपिया के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री (Former Health Minister) ने कोरोना को पूरी दुनिया में फैलाने को लेकर चीन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जहां से कोरोना वायरस निकला है वहीं एक साल पहले उसकी वैक्सीन की खोज की जा सकती थी। हालांकि डॉ. टेड्रोस ने इस आलोचना को खारिज कर दिया और कहा कि किसी चीज को लेकर रिस्पॉन्स करने की तुलना करना संभव नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने चीन (China) की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए उन्होंने अच्छी रणनीति अपनाई है।

Coronavirus Pandemic Coronavirus Outbreak COVID-19 virus
Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned