Snapchat कैमरे से रोजाना खींची जा रही 500 करोड़ से अधिक तस्वीरें, इतने करोड़ हुए यूजर्स

  • रिपोर्ट के अनुसार,Snapchat के कुल यूजर्स की संख्या 26.5 करोड़ तक पहुंच गई।
  • साल 2020 की चौथी तिमाही में Snapchat संग 1.6 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स जुड़े।

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Feb 2021, 04:33 PM IST

फोटो और मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट (Snapchat) के यूजर्स की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2020 की चौथी तिमाही में Snapchat संग 1.6 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स जुड़े। अब इसके कुल यूजर्स की संख्या 26.5 करोड़ तक पहुंच गई। रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐप के यूजर्स की संख्या में साल-दर-साल के हिसाब से 22 फीसदी का इजाफा हो रहा है। वहीं स्नैपचैट कैमरे से हर रोज औसतन 500 करोड़ से अधिक तस्वीरें खींची जा रही हैं।

तस्वीरों से खुद को जाहिर करती है युवा पीढ़ी
स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने गुरुवार देर रात निवेशकों से कहा कि आज की युवा पीढ़ी शब्दों से ज्यादा तस्वीरों से खुद को जाहिर करने में यकीन रखती है और इनमें से 82 प्रतिशत का मानना है कि दुनिया में बदलाव लाना उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। स्पीगल ने कहा कि वक्त के साथ-साथ कंपनी स्टोरीज का इजाद कर रही है ताकि नए फॉर्मेट्स को अपनाया जा सके।

यह भी पढ़ें—कहीं आपके फोन में भी तो WhatsApp फेक वर्जन डाउनलोड नहीं है, पड़ सकते हैं बड़ी मुसीबत में

snap_chat2.png

25 करोड़ यूजर्स हर माह करते है मैप को ओपन
उन्होंने आगे बताया कि हर महीने 25 करोड़ से अधिक स्नैपचैटर्स हमारे मैप को ओपेन करते हैं, जहां उन्हें ऐसे लोग और जगहें मिलती हैं, जो उनके लिए मायने रखते हैं। हमारी कम्युनिटी के लिए मैप पर 3.5 करोड़ से अधिक व्यवसाय है, जिसके माध्यम से वे लोकल बिजनेस के साथ खुद को जोड़ सकते हैं। आज स्नैपचैट पर औसतन 20 करोड़ से अधिक लोग एआर संग जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें—अपनी WhatsApp चैट को आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं Telegram पर, यहां जानिए कैसे

46 प्रतिशत से अधिक बढ़ोत्तरी हासिल करना लक्ष्य
स्पीगल आखिर में कहते हैं, आने वाले समय के लिए हमारा प्लान साल 2020 में हासिल की गई वृद्धि के मुकाबले 46 प्रतिशत से अधिक बढ़ोत्तरी हासिल करना और दुनिया में अपनी कम्युनिटी का विस्तार करना है और ऐसा स्नैपचैट प्रोडक्ट के अनुभव को बेहतर और स्थानीय बनाने से ही होगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned