scriptकोरोना वायरस का Netflix और Zoom पर नहीं असर, स्टॉक में जबरदस्त उछाल | Corona virus not affect Netflix and Zoom, Stock Rise | Patrika News

कोरोना वायरस का Netflix और Zoom पर नहीं असर, स्टॉक में जबरदस्त उछाल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2020 04:34:26 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

कोरोना वायरस का Netflix और Zoom पर नहीं असर
नेटफ्लिक्स के स्टॉक में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी
30 दिनों में Zoom Video को 90 फीसदी लोगों ने किया डाउनलोड

Corona virus not affect Netflix and Zoom, Stock Rise

Netflix

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का डर हर किसी को सता रहा है और इसका असर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। इस बीच वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के स्टॉक में उछाल देखा गया है। दरअसल, कोरोना वायरस के खौफ से लोग घर से बाहर निकलने से डर रहे हैं और भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बच रहे हैं। ऐसे में टाइम पास के लिए घर में ही ऑप्शन ढूंढ रहें हैं।

कोरोना वायरस की वजह से कई कंपनियों के स्टॉक में गिरावट देखी गयी है, लेकिन इस बीच नेटफ्लिक्स के स्टॉक में तेजी से इजाफा हुआ है। कोरोना वायरस ने लोगों को घर में रहने के लिए मजबूर कर दिया है और ऐसे में वो नेटफ्लिक्स को देखना बेहतर समझ रहे हैं। यही वजह है कि 10 मार्च को नेटफ्लिक्स के स्टॉक में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गयी है। माना जा रहा है कि अगर आने वाले दिनों में भी कोरोना वायरस का डर लोगों को परेशान करता रहा तो इसमें और इजाफा देखने को मिलेगा।

Coronavirus: भारतीय बाजार में मोबाइल कवर, स्क्रीन गार्ड, डेटा केबल और ईयर फोन हुए महंगे

Netflix ही नहीं बल्कि, Zoom Video Communications के स्टॉक में बढ़ोतरी हुई। Zoom Video कोरोना वायरस को लेकर काफी चिंतित है, जिसकी वजह से फेस टू फेस कॉम्यूनिकेट करने की जगह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को बढ़ावा दे रहा है। कंपनी को इसका खास फायदा भी मिल रहा है और 30 दिनों के अंदर Zoom Video को 90 फीसदी लोगों ने डाउनलोड किया है। इससे जूम वीडियो के स्टॉक में बढ़ोतरी देखने को मिली है। ऐसे में Netflix Inc और Zoom Video Communications Inc जैसी कंपनियां डिजिटल प्लेटफॉम पर फोकस कर रही हैं, क्योंकि कोरोना वायरस का इसपर असर कम देखने को मिलता है।

बता दें कि नेटफ्लिक्स ने लॉस एंजेलिस में मौजूद अपने ऑफिस को बंद कर दिया है और सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी है। कंपनी ने यह कदम एक कर्मचारी के कोरोना से पीड़ित होने की खबर के बाद उठाया है। गौरतलब कि कोरोना वायरस के कारण लोगों जिम जाना, बाहर जाना और खेलना बंद कर दिया है और ऐसे में मोबाइल फोन पर गेम खेलना और ऑनलाइन वीडियो कंटेंट देखना पसंद कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो