scriptFacebook ने ‘फेसबुक पे’ किया लॉन्च, जानें कैसे करेगा काम | Facebook launched Facebook Pay | Patrika News

Facebook ने ‘फेसबुक पे’ किया लॉन्च, जानें कैसे करेगा काम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 02:41:31 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Facebook ने लॉन्च किया ‘फेसबुक पे’
Whatsapp-Insta-मैसेंजर से कर पाएंगे पेमेंट

Facebook Pay launched

Facebook Pay

नई दिल्ली: Facebook ने अपनी कंपनियों फेसबुक, व्हाट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर भुगतान करने के लिए नए भुगतान सिस्टम ‘फेसबुक पे’ लॉन्च किया है। ये अमेरिका में इस सप्ताह फंडरेजिंग, इन-गेम खरीदारी, कार्यक्रमों की टिकटों, मैसेंजर पर लोगों से लोगों को भुगतान(पर्सन टू पर्सन पेमेंट)और फेसबुक मार्केट प्लेस पर पेजेज और व्यापारों पर खरीदारी करने के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

फेसबुक में मार्केटप्लेस और कॉमर्स विंग के वाइस प्रेसीडेंट देबोराह लियू ने मंगलवार रात एक बयान में कहा कि समय के साथ हमारी योजना ‘फेसबुक पे’ को और लोगों के बीच और स्थानों पर तथा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर भी शुरू करने की है। कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे मौजूदा वित्तीय ढांचों और साझेदारियों पर बना है और यह कंपनी की डिजिटल करंसी लिब्रा नेटवर्क पर चलने वाले कैलिब्रा वालेट से अलग है।

यह भी पढ़ें

Motorola Razr 2019 Foldable Phone आज होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

कंपनी के अनुसार, आप फेसबुक या मैसेंजर पर सिर्फ कुछ चरणों के बाद ही ‘फेसबुक पे’ का उपयोग शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आप फेसबुक एप या वेबसाइट पर पहले सेटिंग में जाए और फिर ‘फेसबुक पे’ पर जाकर पेमेंट मैथड जोड़ दें। इसके बाद आप अगली बार भुगतान करने पर फेसबुक पे का उपयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फेसबुक पे शुरू होते ही आप इसे प्रत्येक एप पर सीधे सेट कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो