scriptबच्चों के लिए आ रहा है एक ऐसा ‘ऐप’, मम्मी-पापा की बढ़ सकती है चिंता! | facebook testing new app lol for kids experts in tension | Patrika News

बच्चों के लिए आ रहा है एक ऐसा ‘ऐप’, मम्मी-पापा की बढ़ सकती है चिंता!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 04:22:29 pm

Submitted by:

Priya Singh

फेसबुक का फोटो शेयरिंग एप ‘इंस्टाग्राम’ युवाओं में काफी लोकप्रिय है। कंपनी ने पिछले साल एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप ‘लासो’ लांच किया था, लेकिन वह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सका।

facebook testing new app lol for kids experts in tension

बच्चों के लिए आ रहा है एक ‘ऐप’, मम्मी-पापा के लिए बढ़ सकती है चिंता!

नई दिल्ली। फेसबुक बच्चों के लिए एक नए ऐप ‘लोल’ का परीक्षण कर रही है। इसके उपयोगकर्ता फनी मीम कंटेंट शेयर कर सकेंगे। ‘टेकक्रंच’ से फेसबुक के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी बच्चों के लिए ‘लोल’ का परीक्षण कर रही है। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम एक छोटे स्तर पर परीक्षण कर रहे हैं और इसका कॉन्सेप्ट अभी शुरुआती दौर में है।” ‘फॉर यू’, ‘एनिमल्स’, ‘फेल्स’ और ‘प्रेंक्स’ जैसी श्रेणियों में विभाजित एप में फनी वीडियो और क्लिप्स जैसीं जीआईएफ होंगी। रिपोर्ट के अनुसार, “फिलहाल लोल हाईस्कूल के 100 छात्रों के साथ व्यक्तिगत बीटा में है। छात्रों से गोपनीयता अनुबंध कराया गया है।”

इन कंपनियों को Facebook देता है यूजर्स का डेटा, जानने के लिए देखें वीडियो

Amazon Great India सेल का आज दूसरा दिन, इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 80% तक की छूट

फेसबुक का फोटो शेयरिंग एप ‘इंस्टाग्राम’ युवाओं में काफी लोकप्रिय है। कंपनी ने पिछले साल एक शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप ‘लासो’ लांच किया था, लेकिन वह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो सका। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने अभी यह निश्चय नहीं किया है कि यह स्टैंड-अलोन ऐप होगा या मुख्य फेसबुक एप में उपलब्ध होगा। बता दें कि लोल अभी भी अपने शुरुआती चरण में है। कई एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यह फेसबुक द्वारा उठाया गया यह कदम बच्चों के लिए सही नहीं होगा। उनका कहना है कि अभिवाहक जहां अपने बच्चों का स्क्रीन टाइम कम करना चाहते हैं वहीं फेसबुक के इस कदम से बच्चों का स्क्रीन टाइम और बढ़ जएगा। बता दें कि मैसेंजर किड्स ऐप भी बच्चों के लिए बनाया गया था। इस ऐप को 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो