PUBG के विकल्प FAU-G के फर्स्ट लेवल में होगी चीनी सैनिकों से भिडंत, नवंबर में होगा लॉन्च

यह गेम नवंबर माह में लॉन्च किया जाएगा। फौजी गेम डेवलपर कंपनी NCore Games ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Oct 2020, 11:40 AM IST

पिछले दिनों PUBG गेम को देश में बैन कर दिया गया। इस गेम के बैन होने से हजारों गेम लवर्स निराश हो गए थे। अब जल्द ही भारत में PUBG के विकल्प के तौर पर FAU-G गेम लॉन्च होने वाला है। पहले खबरें थीं कि कि इस गेम को अक्टूबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। अब गेम लवर्स को इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। अब यह गेम नवंबर माह में लॉन्च किया जाएगा। फौजी गेम डेवलपर कंपनी NCore Games ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।

फर्स्ट लेवल में होगी चीनी सेना से भिडंत
बता दें कि पिछले माह जब भारत सरकार ने PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite गेम को बैन करने की घोषणा की थी, तब बेंगलुरु-बेस्ड NCore Games ने FAU-G गेम को लॉन्च करने का ऐलान किया था। FAU-G गेम को फेयरलेस और यूनाइटिड गार्ड्स (Fearless and United Guards) के नाम से भी जाता जाता है। इस गेम को लॉन्च करने का उद्देश्य देश में चीन विरोधी भावना और देशभक्ति को बढ़ावा देना है। इस गेम का टीजर हाल ही जारी किया। जिसमें गलवान घाटी में हेलिकॉप्टर उड़ान भरते हुए नजर आ रहे थे। साथ में भारतीय सैनिक भी वहां मुस्तैद नजर आए। इस गेम के फर्स्ट लेवल में गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हल्की-फुल्की भिड़ंत होगी।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

faug2.png

टीजर में दिखाई फर्स्ट लेवल की झलक
NCore Games ने ट्वीट करते हुए बताया कि FAU-G गेम नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही NCore Games द्वारा किए ट्वीट में उस टीज़र को भी पोस्ट किया गया है, जिसे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया था। इस एक मिनट के टीजर में गेम के फर्स्ट लेवल की झलक दिखाई गई है। इससे पता चलता है कि फौजी गेम का फर्स्ट लेवल कैसा होगा। टीजर में भारतीय सैनिकों को गलवान घाटी में दुश्मनों से लड़ते दिखाया गया।

20 करोड़ यूजर्स को जोड़ने का लक्ष्य
NCore Games के को-फाउंडर विशाल गोंडल ने बताया कि उनका उद्देश्य 20 करोड़ यूजर्स को इस गेम से जोड़ना है। पिछले कुछ महीनों से इस गेम पार काम चल रहा था और अब फाइनली इसे नवंबर माह में लॉन्च कर दिया जाएगा। बता दें कि अक्षय कुमार और गोंडल दोनों ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फौजी गेम को प्रमोट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

'भारत के वीर' में जाएगा 20 फीसदी राजस्व
यह गेम भारत में पबजी का विकल्प हो सकता है। इस गेम को खुद अक्षय कुमार प्रमोट कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात इस गेम से होने वाली इनकम का 20 फीसदी हिस्सा 'भारत के वीर' में जाएगा। बता दें कि 'भारत के वीर' भारत सरकार और अक्षय कुमार की एक पहल है। इसमें जमा होने वाले पैसों से देश के शहीद सैनिकों के परिवार की मदद की जाती है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned