Yahoo! की पूर्व सीईओ Marissa Mayer ने की टेक वर्ल्ड में वापसी, लॉन्च किया एप, जानिए कैसे करेगा काम

—Sunshine Contacts नाम से लॉन्च किया अपना पहला एप।

—Marissa Mayer ने वर्ष 2017 में छोड़ दिया था Yahoo!

—गूगल सर्च डिज़ाइन करने में भी रही Marissa की अहम भूमिका।

By: Mahendra Yadav

Published: 20 Nov 2020, 09:48 AM IST

टेक वर्ल्ड की दिग्गज हस्ती Marissa Mayer ने फिर से टेक इंडस्ट्री में वापसी कर ली है। बता दें कि मरिसा मेयर Yahoo! की पूर्व सीईओ और Google की 20वीं कर्मचारी रह चुकी हैं। Marissa Mayer ने एक नया एप लॉन्च किया है। इस एप को Sunshine Contacts नाम से लॉन्च किया गया है। फिलहाल यह एप सिर्फ iOS डिवाइस के लिए ही उपलब्ध है। बता दें कि मरिसा मेयर टेक इंडस्ट्री में बड़ी हस्ती मानी जाती हैं। Yahoo! की सीईओ रहने के अलावा Google में भी उनका योगदान काफ़ी रहा है। गूगल सर्च डिज़ाइन करने में उनकी अहम भूमिका रही है।

स्टार्टअप पर कर रही थीं काम
बता दें कि मारिसा ने वर्ष 2017 में Yahoo! छोड़ दिया था। इसके बाद वह खुद के एक स्टार्टटप पर काम कर रही थीं। अब मारिसा ने
Sunshine Contacts एप के साथ फिर से टेक वर्ल्ड में वापसी की है। Yahoo छोड़ने के बाद मारिसा ने Lumi Labs नाम से स्टार्टअप शुरू किया था। अब उन्होंने इसका नाम बदल कर Sunshine कर दिया है। यह उनका पहला ऑफिशियल प्रोडक्ट है।

मोबाइल फोन के कॉन्टैक्ट्स को आर्गनाइज करेगा एप
मारिसा ने एक इंटरव्यू में अपने नए एप के बारे में बात करते हुए कहा कि ये अजीब है कि हमारे पास सेल्फ ड्राइविंग कार और ग्लोबल फेशियल रिकॉग्निशन हो सकता है, लेकिन हम अपने कॉन्टैक्ट्स में से Duplicates नहीं हटा सकते। मारिसा का एप Sunshine Contacts मोबाइल फोन के कॉन्टैक्ट्स को आर्गनाइज करेगा। साथ ही यूजर्स का डाटा भी सुरक्षित रहेगा।

यह भी पढ़ें—अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर

marissa_mayer_2.png

ऐसे काम करेगा Sunshine Contacts
Sunshine Contacts एप अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से यूजर्स के फोन कॉन्टैक्ट्स को बेहतर तरीके से ऑर्गनाइज करेगा। इसके अलावा यह कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन में ईमेल आईडी जोड़ना, ऑफिस नंबर और पर्सनल नंबर को अलग करना, नाम का आखिरी हिस्सा छूटने पर उसे पूरा करने जैसे काम करेगा। इसके साथ ही यूजर्स इस एप के जरिए पर्सनल या प्रोफेशनल कॉन्टैक्ट का कार्ड बनाकर शेयर भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—आपका खोया फोन ढूंढ निकालेगा सैमसंग का यह अनोखा एप, जानिए कैसे करता है काम

खुद डिलीट कर देगा डुप्लीकेट कॉन्टैक्ट
यह एप आपके iPhone में से डुप्लीकेट कॉन्टैक्ट्स को अलग कर उन्हें खुद ही डिलीट कर देगा। साथ ही यह दूसरे सोर्स से भी कॉन्टैक्ट डीटेल्स को फेच कर सकता है। फिलहाल यह एप अमरीकी यूजर्स के लिए इन्वाइट बेसिस पर है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसे सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया जाएगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned