हैकर्स ने सॉफ्टवेयर एजी से फिरौती में मांगे 2.3 करोड़ डॉलर, चुरा ली ये जानकारियां

हैकर्स ने कंपनी के कर्मचारियों की जानकारी और कंपनी के दस्तावेज चुराने के बाद 2.3 करोड़ डॉलर की फिरौती मांगी है।

By: Mahendra Yadav

Published: 11 Oct 2020, 07:45 PM IST

जैसे—जैसे टेक्नोलॉजी का विकास हो रहा है, वैसे—वैसे साइबर क्राइम में भी बढ़ोतरी हो रही है। पिछले कुछ समय में साइबर अपराध बढ़ गए हैं। हैकर्स लोगों से पैसे वसूलने के लिए उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक कर लेते हैं। इसके बदले में वे अकाउंट होल्डर से पैसों की मांग करते हैं। कुछ लोग निजी ईमेल, डेटा भी चुरा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला जर्मनी की सॉफ्टवेयर कंपनी के साथ हुआ है। हैकर्स ने जर्मन टेक फर्म सॉफ्टवेयर एजी के अकाउंट को हैक दस्तावेज और कर्मचारियों की जानकारी चुरा ली।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

मांगी 2.3 करोड़ डॉलर की फिरौती
सॉफ्टवेयर एजी पर हैकर्स ने बड़ा हमला किया। हैकर्स ने कंपनी के कर्मचारियों की जानकारी और कंपनी के दस्तावेज चुराने के बाद 2.3 करोड़ डॉलर की फिरौती मांगी है। हैकर्स ने अपनी एक वेबसाइट पर कंपनी के डेटा के स्क्रीनशॉट डाले हैं। इन स्क्रीनशॉट्स में कंपनी के कर्मचारियों के पासपोर्ट और आईडी स्कैन, कर्मचारियों के ईमेल और वित्तीय दस्तावेज दिखाई दे रहे हैं।

apple_2.png

क्लाउड आधारित सेवाओं को नुकसान नहीं

इस हमले के बाद सॉफ्टवेयर कंपनी एजी ने एक बयान में बताया कि हैकर्स ने कंपनी के आंतरिक नेटवर्क को प्रभावित किया है, जबकि ग्राहक क्लाउड सेवाओं पर कोई असर नहीं आया है। साथ ही बयान में कहा गया है कि सॉफ्टवेयर एजी का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर 3 अक्टूबर 2020 की शाम से हैकर्स के हमले से प्रभावित है। हालांकि, क्लाउड-आधारित सेवाओं समेत ग्राहकों को दी जाने वाली सभी सेवाएं अप्रभावित हैं। कंपनी के इंटरनल सिक्योरिटी रेगुलेशंस के तहत सॉफ्टवेयर एजी ने अपने इंटरनल सिस्टम को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

जर्मनी की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी
बता दें कि सॉफ्टवेयर एजी 70 से अधिक देशों में 10,000 से अधिक इंटरप्राइज कस्टमर्स को सेवाएं देती है। यह जर्मनी की दूसरी सबसे बड़ी और यूरोप की सातवीं सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर विक्रेता कंपनी है। सॉफ्टवेयर एजी के ग्राहकों में सरकार, बैंकिंग, परिवहन, बीमा, खुदरा और अन्य क्षेत्रों के संगठन शामिल हैं।हैकर्स के अटैक के बाद सॉफ्टवेयर एजी से मांगी गई फिरौती की एक प्रति इस सप्ताह की शुरुआत में सुरक्षा शोधकर्ता मालवेयरहंटरटीम ने खोजी थी।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned