Coronavirus: Google ने बनाया खास Doodle, घर पर रहने की दी लोगों को सलाह

  • Coronavirus: Google ने बनाया खास Doodle
  • Google Doodle ने घर पर रहने की दी लोगों को सलाह

By: Pratima Tripathi

Published: 23 Apr 2020, 12:23 PM IST

नई दिल्ली: coronavirus को लेकर Google लगातार डूडल के जरिए लोगों को जागरुक कर रहा है। यही वजह है कि गूगल पिछले काफी समय से कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए Doodle बना रहा है। इसके लिए गूगल ने एक पूरी सीरीज चलाई है। इस बीच एक बार फिर Google ने आज Doodle के जरिए लोगों को घर पर रहने के लिए सलाह ही है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील की है।

आज गूगल ने Doodle में G से लेकर E तक हर लेटर को एनिमेटेड बनाया गया है। ये सभी कैरेक्टर्स की तरह दिखाई दे रहे हैं, जिसमें G किताब पढ़ रहा है, एक O गाना गा रहा है तो दूसरा O गिटार बजा रहा है। G अपने और लास्ट में मौजूद E से फोन पर बात कर रहा हैं तो वहीं, L वर्कआउट कर रहा है। इसके जरिए ये बताया गया है कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और घर पर रहना बहुत जरूरी है।

Fortnite को Google Play Store से डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

Google Doodle पर यूजर्स जैसे ही क्लिक करेंगे तो उन्हें एक नया पेज दिखाई देगा, जिसपर Coronavirus Tips दिए गए हैं। इसपर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा, जहां Stay home, Save lives लिखा है। साथ ही कुछ स्टेप्स फॉलो करने के लिए कहा जा रहा है। जैसें- घर पर रहें, एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें, हाथ धोते रहें, खांसते समय मुंह पर रूमाल रखें, बिमारी में हेल्पालाइन पर कॉल करें। साथ ही हर किसी को 20 सेकेंड तक हाथ धोने का निर्देश दिया जा रहा है।

coronavirus
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned