Google ने खास Doodle बनाकर सभी Coronavirus Helpers को कहा- Thank You

  • Google Doodle: Thank You Coronavirus Helpers
  • गूगल आज सभी लोगों को एक साथ डूडल बनाकर दिया सम्मान

By: Pratima Tripathi

Published: 18 Apr 2020, 10:06 AM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच गूगल हर दिन कोरोना वॉरियर्स को सम्मान दे रहा है, जो इस मुश्किल समय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके लिए गूगल ने डूडल की एक खास सीरीज चली है, जिसमें हर दिन उन लोगों को थैंक्यू बोला जा रहा है जो महामारी में लोगों की मदद के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं। आज गूगल ने एक खास Doodle बनाया है, जिसमें इन सभी लोगों का एक साथ सम्मान दिया गया (Google Doodle: Thank You coronavirus Helpers
) है।

इस स्पेशल Google Doodle में फूड वर्कर्स, पैकिंग एंड शिपिंग वर्कर्स, पब्लिक ट्रांसपोर्टर्स, ग्रोसरी वर्कर्स, टीचर्स और सफाईकर्मी को जगह दी गयी है और उन्हें धन्यवाद किया है। गूगल ने G लेटर के बाद इन सभी के कैरेक्टर को जगह दी है इसके बाद GLE लिखा है।

Zoom को टक्कर देगा Whatsapp, एक साथ 8 लोग कर सकेंगे Video Chat

इससे पहले गूगल ने टीचर्स, फूड सर्विस वर्कर्स, जरूरत का सामान पहुंचा रहे पैकेजिंग, शिपिंग, डिलीवरी वर्कर्स और कोरोनावायरस में अहम भूमिका निभाने वाले डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए खास डूडल बनाकर उन्हें थैंक्स कहा था। इसके अलावा गूगल ने अपने खास डूडल से लोगों को कोरोना से बचने के तरीकों के बारे में बताया था, जिसमें, 40 सेकेंड तक हाथ को धोना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना और हाथ को चेहरे से टच न करने की सलाह दी गयी थी। साथ ही डॉक्टर्स को भी थैंक्यू कहा था।

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते भारत में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। वहीं देश में इस महामारी से अब तक 400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं और 13,000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।

coronavirus
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned