scriptआधार से पैन कार्ड लिंक करने की समय सीमा बढ़ी, यहां जानें सबकुछ | government extended due date for aadhaar to pan card linking | Patrika News

आधार से पैन कार्ड लिंक करने की समय सीमा बढ़ी, यहां जानें सबकुछ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2019 02:41:12 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इसकी समय सीमा बढ़ा कर 31 दिसंबर2019 कर दी गई है
यहां जानें आधार से पैन कार्ड लिंक करने का तरीका
ऐसे जानें आधार-पैन कार्ड लिंक का स्टेटस

link.jpg

नई दिल्ली: पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सिंतबर यानी कल थी। लेकिन अब सरकार ने इसकी समय सीमा बढ़ा कर 31 दिसंबर2019 कर दी है। ऐसे में जिस धारक के पास पैन कार्ड है उन्हें अपने आधार कार्ड से लिंक करने के लिए काफी समय मिल गया है। वहीं अगर आप इस अवधि के दौरान ऐसा ना करने पर आपकों नुकसान झेलना पड़ सकता है। बता दें आयकर विभाग के आदेश के मुताबिक जो भी पैन कार्ड आधार से लिंक नहीं होंगे वो रद्दी माने जाएंगे। मतलब की इन पैन कार्ड की कोई वेल्यू नहीं रह जाएगी।

ऐसे में अगर आपने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो उसे इस समय सीमा तक करवा लें। क्योंकि ऐसे पैन कार्ड जो आधार से लिंक नहीं होंगे उनका इस्तेमाल किसी तरह कि भी लेन-देन के लिए नहीं हो सकेगा। हालांकि सरकार ने अभी यह साफ नहीं किया है कि एक बार जो पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जाएगा वो समय सीमा के बाद भी एक्टिवेट किया जा सकेगा या नहीं। लेकिन अगर आप पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए इन स्टोप्स के जरिए आसानी से करवा सकते हैं।

ऐसे जानें आधार-पैन कार्ड लिंक का स्टेटस

ट्रेंडिंग वीडियो