ये हैं कमाई बढ़ाने वाले Apps, आज ही करें डाउनलोड

Vineeta Vashisth

Publish: Jun, 14 2018 05:09:59 PM (IST)

ऐप
ये हैं कमाई बढ़ाने वाले Apps, आज ही करें डाउनलोड

हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ पैसा बचाने में आपकी मदद नेहीं करेंगे, बल्कि अच्छी कमाई का जरिया भी बनेंगे।

नई दिल्ली: आज कल के भाग दौड़ की जिंदगी में कौन नहीं चाहता कि किसी मुसीबत के समय उनके पास बचत किया हुआ पैसा हो। इसलिए अगर सही तरीके से पैसे का मैनेजमेंट न किया जाए, बचत न की जाए, तो बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं। वैसे तो कई लोग किसी-किसी तरीके से पैसे की बचत कर ही लेते हैं लेकिन जब बात बचत के साथ कमाई की आती है तो इसकी जानकारी लोगों के पास नहीं होती। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ पैसा बचाने में आपकी मदद नेहीं करेंगे, बल्कि अच्छी कमाई का जरिया भी बनेंगे।

1.Clarity Money: पैसे के स्मार्ट सेविंग के लिए यह ऐप आपको गूगल प्लेस्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। इस ऐप के जरिए आप पैसी की बचत तो कर ही सकते हैं, बल्कि अपनी फाइनैंशल स्किल्स को भी सुधार सकते हैं। यह ऐप आपके पैसे की खर्च से लेकर सेविंग और बिल पेे करने जैसा काम बड़ी आसानी से करने में मदद करता है। बता दें पिछलेे साल 2017 में इसे बेस्ट ऐप में भी शामिल किया गया था।

2. Money Manager Expense & Budget: यह ऐप आपके खर्च से लेकर सेविंग का पूरा ख्याल रखता है, जिसकी जरिए आप अपनी बचत का अनुमान लगा सकते हैं। साथ ही यह ऐप बजट प्लान करने में भी आपकी मदद करता है।

3. Digit Save Money Automatically: आपके स्मार्टफोन में इस ऐप के होने पर आपको अपनी सेविंग के बारेे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ये आपके अकाउंट से खुद ही एक अमाउंट काटकर सेव कर देता है। इसके लिए एक अकाउंट बनाना पड़ता है और अकाउंट में आपकी बचत जमा हो जाती है। जिन लोगों को पैसों की बचत करने में मुश्किल होती है, उनके लिए यह ऐप सबसेे बेहतर विकल्प साबित होगा।

4. My Finances: इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी मदद से आप एक से ज्यादा अकाउंट हैंडल कर सकते हैं। आपके खर्च को पूरी तरह से ट्रैक कर के ये ऐप सेविंग का एक बड़ा हिस्सा बचा लेता है। पैसे के खर्च को कंट्रोल में रखने के लिए यह ऐप बेहतर विकल्प है।

5. My Budget Book: यह ऐप ऑर्गनाइज्ड तरीके से पैसे सेव करने में आपकी मदद करता है। इसके जरिए आप किसी चीज पर कितना खर्च करना है जैसे कपड़े, घर का सामान, गैजेट्स, दवाइयां सब शामिल हैं। इससे आपको अपने छोटे से लेकर बड़े खर्चे तक का पता चलता है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned