WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका, इस सर्विस के लिए वसूला जाएगा आपसे चार्ज

यूजर्स को WhatsApp की एक सर्विस का पैसा देना पड़ेगा। कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यूजर्स से अब WhatsApp Business के लिए चार्ज वसूला जाएगा। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में इस बात की जानकारी दी।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 Oct 2020, 11:50 AM IST

WhatsApp दुनिया की सबसे पॉपुलर चैटिंग एप है। इस एप के जरिए यूजर्स अपने प्रियजनों और परिवारवालों को मैसेज करते हैं। साथ ही इस एप के जरिए चैटिंग के अलावा वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग भी करते हैं। यह सर्विस यूजर्स के लिए फ्री है। इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं देना पड़ता। इस बीच कंपनी ने यूजर्स को एक बड़ा झटका दिया है। अब यूजर्स को WhatsApp की एक सर्विस का पैसा देना पड़ेगा। कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यूजर्स से अब WhatsApp Business के लिए चार्ज वसूला जाएगा। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में इस बात की जानकारी दी। बता दें कि WhatsApp Business के करीब पांच करोड़ से अधिक बिजनेस यूजर हैं।

ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी
कंपनी ने हाल ही अपने ब्लॉग पोस्ट में व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के लिए पे-टू-मैसेज ऑप्शन का ऐलान किया। कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को दी जा रही कुछ सेवाओं को चार्जेबल करने जा रहे हैं। कंपनी का कहना है कि यह इसलिए किया गया है ताकि दो अरब से ज्यादा कस्टमर्स को मुफ्त एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराते रहे। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स से कितना चार्ज लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें—Whatsapp में जुड़ने जा रहे कमाल के दो फीचर्स, Video Call होगी और मजेदार

छोटे व्यापारियों की मदद के लिए एप
बता दें कि WhatsApp Business छोटे व्यापारियों के लिए काफी फायदेमंद है। व्हाट्सएप ने ने छोटे कारोबारियों को ही ध्यान में रखकर इस एप को अलग से शुरू किया है। व्हाट्सएप ने इसमें ऐसे कई फीचर्स दिए हैं, जो सामान्य व्हाट्सएप में नहीं मिलते। इसकी मदद से छोटे व्यापारियों को अपना व्यापार बढ़ाने में सहायता मिलती है।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

नोटिफिकेशन भेजना शुरू
कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की भी जानकारी दी है कि बिजनेस यूजर्स को नए फीचर के लिए नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है। कंपनी का मानना है कि इस फीचर की मदद से छोटे कारोबारियों को अपना बिजनेस खड़ा करने में मदद मिलेगी।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned