scriptबुरी खबर: 1 जुलाई से इन Smartphones में नहीं काम करेगा Whatsapp | WhatsApp will stop working on these Smartphones | Patrika News

बुरी खबर: 1 जुलाई से इन Smartphones में नहीं काम करेगा Whatsapp

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 02:27:16 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp
कहीं आप तो नहीं कर रहे इस फोन का इस्तेमाल
1 जुलाई से बंद हो जाएगा WhatsApp

वॉट्सअप वेब पर आएगा नया इंटरफेस, मिलेंगे नए फीचर्स

वॉट्सअप वेब पर आएगा नया इंटरफेस, मिलेंगे नए फीचर्स

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब आप नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे, क्योंकि कंपनी अपने इस ऐप को कई स्मार्टफोन में बंद करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और iOS 7 हैंडसेट यूजर WhatsApp नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे, क्योंकि 1 फरवरी, 2020 से इन डिवाइस पर WhatsApp बंद कर दिया जाएगा। साथ ही 1 जुलाई 2019 से Windows Store से भी WhatsApp को हटा दिया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो दुनियाभर में 0.24% लोग विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं।

WhatsApp ने बताया कि मौजूदा समय में WhatsApp एंड्रॉयड के 4.0.3 वर्जन के बाद के सारे ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। वहीं iPhone में iOS 8 के बाद के सारे वर्जन पर उपलब्ध है। इसके अलावा KaiOS 2.5.1 के बाद के OS पर जैसे- JioPhone और JioPhone 2 पर काम करता है। वहीं इस पूरे मामले पर व्हाट्सऐप का कहना है कि इस फैसले से सिर्फ उन लोगों को ही दिक्कत होगी जो 6 साल से ज्यादा पुराना स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें

Xiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी दे रही 1 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन

यह भी पढ़ें

141 रुपये में Jio Phone 2 खरीदने का आज खास मौका, 49 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

व्हाट्सऐप Fingerprint Authentication फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर को आप अपनी मर्जी से एक्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए Settings में जाएं और Account में Privacy को सेलेक्ट करके अपने फिंगरप्रिंट को रजिस्टर करें। इसके दौरान आप से पूछा जाएगा कि Whatsapp को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं, यहां आपको तुरंत, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट के लॉक ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको एक ऑप्शन सेलेकट करना है। बता दें, आईफोन यूजर्स को पहले ही फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर मिल रहा है। आने वाले समय में यूजर्स को फेस आईडी से ऐप अनलॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो