scriptCAA के खिलाफ प्रदर्शन पर सरकार का फरमान, दिल्ली में वॉयस, SMS और इंटरनेट सेवाएं बंद | Airtel Confirmed Internet Shut Down in Delhi | Patrika News

CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर सरकार का फरमान, दिल्ली में वॉयस, SMS और इंटरनेट सेवाएं बंद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 01:20:42 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Citizenship Amendment Act के विरोध में देशभर में प्रदर्शन
दिल्ली में वॉयस, एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बंद

Airtel Confirmed Internet Shut Down in Delhi

Airtel Confirmed Internet Shut Down in Delhi

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) का दिल्ली में जबरदस्त विरोध किया जा रहा है और इसके विरोध में लाल किला इलाके में धारा 144 लागू किया गया है। इस दौरान टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने राजधानी के कुछ हिस्सों में वॉयस, एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

इस पूरे मामले पर एयरटेल का कहना है कि सरकार के आदेश पर दिल्ली के कुछ इलाकों में वॉयस, SMS और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी, जिन्हें सरकार के आदेश के बाद ही बहाल किया जाएगा। बता दें कि इसकी जानकारी एयरटेल ने ट्वीट करके भी दी थी, लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट भी कर दिया।

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में 9 दिसंबर, 2019 को पास किया गया था और फिर इसके बाद 11 दिसंबर, 2019 को राज्यसभा में एक लंबी बहस के बाद बिल को पास किया गया। इसके बाद से ही देशभर के अलग-अलग हिस्सों में बिल के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया। इस दौरान न सिर्फ प्रदर्शनकारियों को चोट पहुंची है बल्कि पुलिस के कई जवान भी इसमें घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि airtel Digital और Dish TV का जल्द ही विलय होने जा रहा है। इस विलय के साथ ही डिश टीवी देश की सबसे बड़ी डीटीएच कंपनी बन जाएगी। फिलहाल टाटा स्काई देश की सबसे बड़ी डीटीएच कंपनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती एयरटेल की डायरेक्ट-टु-होम (DTH) कंपनी, प्राइवेट इक्विटी फर्म वॉरबर्ग पिंकस और एस्सेल ग्रुप की डिश TV तीनों कंपनियां समझौते के लिए तैयार हो गयी है। हालांकि अभी तक विलय रकम का कोई खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि साल 2017 में एयरटेल ने भारती टेलीमीडिया में 20 फीसदी शेयर (34 करोड़ डॉलर ) वॉरबर्ग पिंकस को बेचा था। दरअसल इन दोनों कंपनियों के मर्जर होने की चर्चा इसी साल मार्च से ही हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो