इस तरह से 63 हजार तक सस्ते में खरीद सकते हैं नया iphone 12, यहां जानें पूरा प्रोसेस

  • इसमें आप किसी भी कंपनी का पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करा सकते हैं।
  • पुराने फोन की वैल्यू निकालकर उसे नए आईफोन 12 की सेलिंग प्राइस में से कम कर देगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 12 Dec 2020, 06:24 PM IST

अगर आप आईफोन 12 (iphone 12) खरीदने की सोच रहे हैं तो यह सबसे अच्छा मौका है। इसे आप 63 हजार रुपए तक के डिस्काउंट में खरीद सकते हैं। दरअसल, आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने यूजर्स के लिए स्कीम लॉन्च की है। इसके तहत कंपनी 1,19,900 रुपए के iphone 12 पर 63 हजार रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

आईफोन 12 पर यह ऑफर कंपनी की Trade-in स्कीम के तहत दिया जा रहा है। इस ऑफर में आईफोन 12 खरीदने के लिए आपको अपना कोई पुराना स्मार्टफोन देना होगा। इसे आप एक्सचेंज ऑफर भी मान सकते हैं।

किसी भी कंपनी का स्मार्टफोन करा सकते हैं एक्सचेंज
एप्पल के इस ऑफर में जरूरी नहीं है कि आप कोई आईफोन ही एक्सचेंज कराएं। इसमें आप किसी भी कंपनी का पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करा सकते हैं। एप्पल ने अपनी वेबसाइट पर इस ऑफर से जुड़े डीटेल्स शेयर किए हैं। वेबसाइट पर आपको अपने पुराने स्मार्टफान की एक्सचेंज वैल्यू की जानकारी भी मिल जाएगी। इसमें आप एप्पल के अलावा सैमसंग और वनप्लस जैसे पॉपुलर स्मार्टफोन्स को भी एक्सचेंज में दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

देनी होंगी ये जानकारियां
एप्पल की इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए आपको और डिस्काउंट में आईफोन 12 खरीदने के लिए आप जो पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज कराना चाहते हैं, उसके IMEI कोड और स्टोरेज के बारे में जानकारी देनी होगी। एप्पल आपके स्मार्टफोन की इन जानकारियों को चेक करने के बाद पुराने फोन की वैल्यू निकालकर उसे नए आईफोन 12 की सेलिंग प्राइस में से कम कर देगा।

यह भी पढ़ें-iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

घर आकर भी चेक करेंगे पुराने फोन की कंडीशन
इतना ही नहीं जब आप अपने पुराने स्मार्टफोन की जानकारी एप्पल को दे देंगे तो आईफोन 12 की बुकिंग के बाद एप्पल का एग्जिक्यूटिव आपके घर आएगा। एग्जिक्यूटिव आपके पुराने फोन को चेक करेगा, जिसमें उसे यह कन्फर्म करना होगा कि आपके द्वारा ऑनलाइन दी गई डीटेल से फोन की कंडिशन मैच कर रही है या नहीं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned